उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के चलते देहरादून के हालात खराब, बनेंगे बड़े कंटेनमेंट ज़ोन।

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के चलते देहरादून के हालात खराब, बनेंगे बड़े कंटेनमेंट ज़ोन।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

दून में अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन के बजाय बड़े कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे। किसी घर में कोरोना संक्रमित पाए जाने पर 100 से 200 मीटर परिधि के क्षेत्र को पाबंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रशासन राधा स्वामी सत्संग भवन को भी कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी में है।कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनूप डिमरी व समस्त उप जिलाधिकारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्ति चिह्नित होने के बाद 100-200 मीटर की परिधि में आने वाले क्षेत्रों को मिलाकर बड़े कंटेनमेट जोन बनाने और कंटेनमेंट जोन से अन्य क्षेत्रों में आवागमन प्रतिबंधित कराने को कहा। साथ ही पुलिस विभाग से समन्वय कर सभी आने-जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग लगवाने, खाद्य सामग्री, फल-सब्जी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए जिला पूर्ति अधिकारी, दूध पहुंचाने के लिए डेयरी विभाग को निर्देशित किया। जबकि, मुख्य चिकित्साधिकारी को कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में शत-फीसद सैंपलिंग करवाने के साथ ही आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं के माध्यम से प्रभावी सर्विलांस कराने के निर्देश दिए। जोन के बाहर 24 घंटे एंबुलेंस तैनात रखने को भी कहा है।
उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में रह रहे हैं, उन्हें ऑनलाइन माध्यम से ट्रेक किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति बाहर घूमता हुआ पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड अस्पताल गढ़ी कैंट को जेनरेटर देगें राज्य सभा सांसद अनिल बूलनी।

Sat May 8 , 2021
कोविड अस्पताल गढ़ी कैंट को जेनरेटर देगें राज्य सभा सांसद अनिल बूलनी।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित कोविड अस्पताल को अपनी सांसद निधि से 200 केवी का जेनरेटर सेट उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने इसके लिए अपनी […]

You May Like

advertisement