होम आईसोलेशन एवं कन्टेनमेन्ट जोन में इम्युनिटी बूस्टर किटों का वितरण निरंतर जारी।

होम आईसोलेशन एवं कन्टेनमेन्ट जोन में इम्युनिटी बूस्टर किटों का वितरण निरंतर जारी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष -94161-91877

कुरुक्षेत्र 13 मई :- जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान ने कहा कि महानिदेशक आयुष हरियाणा के आदेशानुसार आयुष विभाग कुरूक्षेत्र द्वारा कोरोना वायरस से बचाव एवं लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर इम्युनिटी बूस्टर किटों का वितरण किया जा रहा है। आयुष विभाग कुरुक्षेत्र द्वारा जिला प्रशासन द्वारा घोषित सभी कन्टेनमेन्ट जोन में इम्युनिटी बूस्टर किटों का वितरण किया जा रहा है। इसके लिए अलग अलग 20 टीमों का गठन किया गया है। सभी टीम कन्टेनमेन्ट जोन में जाकर लोगों को किट देने के साथ साथ योग एवं इम्युनिटी बढ़ाने के अन्य उपायों के बारे में भी बता रहे हैं। आयुष विभाग कुरूक्षेत्र द्वारा एक हजार इम्युनिटी बूस्टर किट होम आईसोलेशन के लिए एवम 300 इम्युनिटी बूस्टर किट मोबाईल हैल्थ टीम के लिए स्वास्थ्य विभाग को दिये गये है। महानिदेशक आयुष हरियाणा के आदेशानुसार आयुष विभाग के सभी चिकित्सक सिविल सर्जन के अधीन होम आईसोलेशन में अपनी डयूटी दे रहे हैं। अधिकारी एवं कर्मचारी इस महामारी के दौरान लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अपना पूर्ण सहयोग जिला प्रशासन कुरुक्षेत्र को दे रहे है।
उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष क्वाथ, गिलोय घन वटी, अश्वगंधा एवं हल्दी युक्त दूध का नियमित सेवन करे, गर्म पानी में नमक और हल्दी डालकर गरारे करे, अजवाईन, लोंग, प्याज का भाप लें, ठंडे पेय पदार्थ जैसे आइसक्रीम व फ्रिज में रखे सामान का उपयोग न करें। लॉक डाउन में अनावशक घर से बाहर न निकलें, मास्क का उपयोग व दो गज दूरी का पालन अवश्य करे और आस-पास के लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनाथ व बेसहारा बच्चों की सूचना दे सकते है हेल्पलाईन नम्बर 1098 पर: इन्दू शर्मा।

Thu May 13 , 2021
अनाथ व बेसहारा बच्चों की सूचना दे सकते है हेल्पलाईन नम्बर 1098 पर: इन्दू शर्मा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र 13 मई:- जिला बाल संरक्षण अधिकारी इन्दू शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में अनाथ व बेसहारा बच्चों के बारे में हेल्पलाईन नम्बर 1098 पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement