हरियाणा।लॉकडाउन में जरूरमन्दों को दोनो समय भोजन करवा रहा रोटी बैंक : नैन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

भूखे को भोजन कराने से बढक़र कोई दान नहीं।

हिसार 18 मई :- कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप व लहर को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने लॉकडाऊन लगाया हुआ है,ऐसे में जरूरमन्दों, लाचारों व दिहाड़ीदारो को भोजन की समस्या आई इस समस्या को देखते हुए अनेको समाजिक संगठन,धार्मिक संस्थाए आगे आ कर भोजन वितरण का कार्य कर रही है।इसी के चलते रोटी बैंक के सेवादार भी स्थानीय रेड स्केयर मार्किट में खुले आसमान के नीचे जरूरमन्दों को दोनो समय भोजन करवा रहे हैं। इस के अलावा भोजन पैक कर के भी दिया जा रहा है। रोटी बैंक के चेयरमैन बलविंद्र नैन ने कहा जिला प्रशासन के अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीमें जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने में लगे हैं ताकि जरूरतमंदों को समय पर सही उपचार मिल सके।ऐसे में रोटी बैंक भी जरूरतमन्दों के लिए दोनो समय खाने का प्रबंध जारी रखेगा।साथ ही कहीं से फोन पर सूचना आती है कि भोजन की जरूरत है तो सेवादार भोजन एक वाहन में रख कर जरूरतमंदों तक पहुचाते है।रोटी बैंक पिछले काफी वर्षों से नगर के श्रद्धालुओं के सहयोग से चल रहा है।
चेयरमैन नैन ने कहा कि अगर हम गरीबों, जरूरतमंदों लाचारों व अपाहिजों की तरफ उनकी सहायता के लिए दो कदम बढ़ाएंगे तो भगवान हमारी ओर आशीर्वाद के कदम बढ़ाएंगे। इसलिए हमें लाचारों व जरूरतमंदों की निस्वार्थ भावना से यथा संभव सहायता अवश्य करनी चाहिए। रोटी बैंक के सेवादार भूपेन्द्र सिंह,राजेन्द्र सिंह,नवीन कुमार इत्यादि अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड ।ब्रेकिंग न्यूज़:-सूबे के लिए आज अच्छी खबर, आज रिकॉर्ड लोगो ने हराया कोरोना को, देखिए हैल्थ बुलेटिन।

Tue May 18 , 2021
वैशवारा न्यूज डेस्क देहरादून उत्तराखंड में कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव में धीरे-धीरे कमी आ रही है लेकिन अभी भी स्थिति नियंत्रण में नहीं है स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करा रहा है लिहाजा पिछले सप्ताह के कोविड-19 कर्फ्यू के बाद अब हालात […]

You May Like

advertisement