अजमेर:कोरोना टीकाकरण अभियान 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए गाइडलाईन निर्धारित

अजमेर, 25 मई। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए गाइडलाइन निर्धारित की गई है।
जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिले में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लाभार्थियों के कोविड टीकाकरण के लिए निर्धारित शर्तों के अनुसार टीकाकरण किया जा सकेगा। ऑनलाईन स्लॉट बुकिंग कराने पर भी टीकाकरण के लिए व्यक्ति अनुपस्थित रह जाता है। ऎसी स्थिति में टीकाकरण केन्द्र के लिए जारी वैक्सीन अनुपयोगी हो सकती है। इससे बचने के लिए इस वर्ग के अन्य उपस्थित लाभार्थियों का ऑन द स्पॉट पंजीयन कर वैक्सीन की डोज लगाई जा सकती है।
उन्होंने बताया कि किसी व्यक्ति के पास इंटरनेट सेवा, स्मार्ट फोन अथवा मोबाइल फोन नहीं होने की स्थिति में भी उसे टीकाकरण से वंचित नहीं रखा जाएगा। इन्हें पंजीकरण में सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। इस प्रकार के व्यक्तियों के लिए ऑन द स्पॉट पंजीयन की सुविधा कोविन में लागू की गई है। वर्तमान में यह सुविधा केवल राजकीय टीकाकरण सत्र स्थलों पर ही लागू होगी। निजी टीकाकरण सत्र स्थलों को अपनी टीकाकरण समय सारणी ऑनलाइन पंजीकरण के लिए प्रदर्शित करनी होगी।
उन्होंने बताया कि ऑन द स्पॉट पंजीकरण कराने वाले व्यक्तियों के लिए आरक्षित टीकाकरण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। ऑनलाइन पंजीयन एवं ऑन द स्पॉट पंजीयन की सुविधाएं एक ही टीकाकरण सत्र स्थल पर उपलब्ध नहीं करवायी जाएगी। इस संबंध में एकान्तर दिवस के अनुसार कार्य योजना बनाने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर:कोरोना काल मे काम करने वाले जवानों का हौसला अफजाई करने पहुचे एसपी जगदीश चंद शर्मा

Wed May 26 , 2021
ब्यूरो चीफकोरोना काल मे काम करने वाले जवानों का हौसला अफजाई करने पहुचे एसपी जगदीश चंद शर्मा बढ़ते कोरोना महामारी में में लोगो को सरकार की गाइड लाइन की पालना कराने केलिए पुलिस प्रश्सान दिन रात मेहनत कर रहे है बहार से आने वालों को कोरोना की नेगिटिव रिपोट लानी […]

You May Like

Breaking News

advertisement