अजमेर:ब्लैक फंगस के 16 मरीजों के ऑपरेशन चिकित्सालय को अब तक मिले 254 ऑक्सीजन

ब्यूरो अजमेर
अजमेर, 26 मई। कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों की सेवा में जुटे राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में अब तक 254 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मिल चुके हैं। इन्हें मरीजों के उपयोग में लिया जा रहा है। चिकित्सालय में अब तक ब्लैक फंगस के 16 मरीजों के ऑपरेशन किए जा चुके हैं।
चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि चिकित्सालय में अब तक 254 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर आ चुके है। इन्हें मरीजों के लिए काम में लिया जा रहा है। चिकित्सालय में म्यूकोर माइकोसिस के सस्पेक्ट एवं पोजीटिव कुल 31 मरीज भर्ती है। अब तक 16 मरीजों का ऑपरेशन किए जा चुके हैं। सभी मरीजों को दवाईयां उपलब्ध करवाई जा रही है। म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंग्स) के मरीजों के काम आने वाली दवाईयां एवं जांच मुफ्त है।
डॉ. जैन ने बताया कि जेएलएन चिकित्सालय में 240 एवं सैटेलाईट चिकित्सालय में 28 बैड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। आज जेएलएन चिकित्सालय से 29 तथा सैटेलाईट चिकित्सालय से 2 मरीज डिस्चार्ज हुए। कोविड डेडीकेटेड चिकित्सालयों की कोविड ओपीडी में आवश्यक उपचार के लिए परामर्श प्रदान किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:भाजपा सत्ता में सत्ता का सुख भोगने नही बल्कि सत्ता के माध्यम से लोगो की सेवा करने के लिए आती है: सुरेश भट्ट

Wed May 26 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश पदाधिकारियों और सभी जिलों के जिलाध्यक्ष,और महामंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया।बैठक को प्रदेश महामंत्री आदरणीय सुरेश भट्ट  एवं  कुंदन लटवाल  प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा उत्तराखंड ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं […]

You May Like

Breaking News

advertisement