उत्तराखंड:दून अस्पताल में भी ब्लैक फंगस के मरीज के ऑपरेशन शुरू


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी अब ब्लैक फंगस के मरीजों के ऑपरेशन शुरू हो गए हैं। सोमवार को ब्लैक फंगस के 41 वर्षीय मरीज का पहला ऑपरेशन हुआ। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि जिस तरह से ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए रणनीति में बदलाव करते हुए ठोस व्यवस्था की जा रही है।
इसी चरण में ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए जरूरत के हिसाब से ऑपरेशन की सुविधा शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अब नाक, कान, गला (ईएनटी ), दांत, जबड़े, आंख और न्यूरो के ब्लैक फंगस संबंधी मरीजों के ऑपरेशन के लिए अलग से एक डेडिकेटिड ऑपरेशन थियेटर तैयार कर दिया गया है।

कोरोना संक्रमित भी है यह मरीज
सोमवार को डॉक्टरों ने ब्लैक फंगस के जिस मरीज का ऑपरेशन किया वह कोरोना संक्रमित भी है। ईएनटी सर्जन डॉ. विकास सिकरवार की टीम ने मरीज का ऑपरेशन किया। मरीज को गत 19 मई को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान ही चेहरे में दर्द की शिकायत होने पर जांच कराई गई। जिसमें ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई। यह मरीज पहले से ही हाई शुगर से पीड़ित है। उनके नाक और साइनस में ब्लैक फंगस था, जिसे निकाल दिया।
विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गठित
दून अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज और ऑपरेशन को लेकर फिजिशियन, नाक, कान, गला (ईएनटी ) रोग , दांत, जबड़े, आंख और न्यूरो रोग के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम भी गठित की गई है। जो लगातार मरीजों की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:प्रदेश में मुस्तेदी से सेवा कार्यों में जुटे हैं भाजपा कार्यकर्ता: मदन कैशिक

Tue Jun 1 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि ‘सेवा ही संगठन पार्ट-2’ अभियान के तहत प्रदेश में भाजपा कार्यकर्त्‍ता मुस्तैदी से सेवा कार्यों में जुटे हुए हैं। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की इस घड़ी में जरुरतमंद […]

You May Like

advertisement