बिहार:ग्रामीण क्षेत्रो में मुख्यमंत्री नल जल योजना हो रहा है खोखला साबित

प्रखंड रिपोर्टर- विक्रम कुमार

कसबा नगर पंचायत में मुख्यमंत्री हर घर नल जल योजना अभी तक जमीन पर उतर नहीं पा रही है। योजना का समय भी पार कर गया है लेकिन यहां के लोगों को अभी तक नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल पीना नसीब नहीं हो पा रहा है। वार्डों में पानी टंकी कहीं रंग रोगन से शोभा की बस्तु बनी हुई है तो कहीं कुछ वार्डों में टंकी बनने का काम अभी तक अधूरा है । इस संदर्भ में नगर के वार्ड नंबर 17 में हर घर नल जल योजना अभी काफी पीछे है। मुख्यमंत्री हर घर नल जल योजना का शिलान्यास 10 जुलाई 2020 को किया गया था लेकिन कार्य समाप्ति तिथि 15 फरवरी 2021 है जब कि
समय बीत जाने के बाद भी काम अधूरा ही है। कहा जाता है नगर पंचायत एवं ठेकेदार के आपसी तालमेल के कारण इस योजना को काफी दूर किया जा रहा है। नल लगा हुआ है टंकी खड़ी है लेकिन यहां के वासी झालो देवी, बाबूराव उंरांव, सोहन उरांव ,राजूराम को अभी तक नल से पानी नहीं मिल पाया है, जबकि योजना का प्राक्कलन राशि 53लाख 97 हजार 133 रूपए है।
 इस संबंध में वार्ड नंबर सत्रह के पार्षद रिंकू लकड़ा ने बताया कि ठेकेदार द्वारा सुस्ती से काम करने का नतीजा है कि इस वार्ड में काम समय पर नहीं हो पाया। जबकि माह फरवरी तक काम को पूरा कर लेना था।
   कसबा नगर के जुनियर इंजीनियर कमल कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर हर जगह काम बाधित हो रहा है। लॉकडाउन टूटने के बाद काम निश्चित पूरा होगा।
   नगर कार्यपालक पदाधिकारी मनीषा कुमारी ने बताया लॉकडाउन टूटने के बाद सिरे से निरीक्षण का काम को जल्द पूरा करवाया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर उत्तराखंड:प्रान्तीय उद्योग व्यापार ने आज 100 फिट का काला झंडा लेकर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

Sat Jun 5 , 2021
रुद्रपुर: आज प्रान्तीय उद्योग व्यापार ने 100 फिट का काला झंडा लेकर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया। करोना महामारी खी वजह से उतराखण्ड सरकार द्वारा घोषित करोना कर्फ्यू की वजह से पूरे प्रदेश के व्यापार बंद है। जिससे व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। […]

You May Like

advertisement