पँजाब सरकार के कार्यों को जन जन तक पंहुचाने में समाज सेवी संस्थायें अहम भूमिका निभाये : हरजोत कमल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

पंचकूला :- आज देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है । वही पंजाब प्रदेश भी इस वायरस से अछूता नही हैं । पंजाब सरकार इस वायरस से लोगों को बचाने के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है । जिस प्रकार से मोगा की राधे राधे स्वस्थ बनादे ट्र्स्ट ( मोगा ) व वर्ल्ड ह्यूमेन राइट ऑबजर्वर की संस्थापिका , निडर व निष्पक्ष राजश्री शर्मा कोरोना वायरस से ग्रस्त व लोकड़ाऊंन के कारण रोजी रोटी से मोहताज लोगो को पँजाब सरकार की नीतियों के विषय मे जानकारी दे उन्हें जागरूक कर रही है यह एक प्रशंसनीय व गौरव से भरा कार्य है । यह बात मोगा के विधायक हरजोत कमल ने राजश्री शर्मा द्वारा अपने ट्र्स्ट के माध्यम से आयोजीत लेबर केम्प में बतौर मुख्यातिथि पहुंच लोगो को सम्बोधित करते हुए कही ।
उन्होंने कहा कि राजश्री शर्मा को वो पहले से ही जानते है । किस प्रकार से महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर ये एक योगा केम्प चला कर महिलाओं को जाग्रित करती रहती हैं । और मोगा के हर नागरिक के साथ दुख – सुख में साथ खड़ी रहीं । पिछले डेढ़ साल से कोरोना वायरस के कारण ग्रस्त हुए नागरिकों ओर इस वायरस से लोगों को जागरूक करने में जो भूमिका एक नारी हो कर इन्होंने जो कार्य किये है मोगा वासियों के लिए यह गर्व की बात है । और मोगा के हर नागरिक को उन पर मांन होना चाहिये ।
इस अवसर पर राजश्री शर्मा ने विधायक हरजोत कमल का उनके द्वारा लगाये गये केम्प में आने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि उन पर राधा रानी की कृपा है और मोगा वासियों की मेरे लिए दुआ है जो वो कार्य कर पाती है । उन्होंने कहा कि जीवन बहुत मुश्किल से मिलता है और जब में ये देखती हूँ कि किस प्रकार से इतनी गर्मी में मेहनत करते हुए अपना ओर अपने परिवार का पालन पोषण करते है उन्हें देखते हुए दिल दहल सा जाता है । पिछले डेढ़ वर्ष से कोरोना वायरस ने कितनी जिंदगियों को अपनी चपेट में ले हर तरफ त्राहि त्राहि मचा रखी है जिस कारण उन्हें बहुत दुख होता रहा कि हम अपने जीवन मे क्या क्या सोच कर अपने कल की परिवार के साथ बैठ योजनाएं बनाते है ।और इस वायरस के कारण पल भर में हमारी जिंदगी खत्म हो जाती है ।जोकि एक बहुत बड़ा दुखदायी पल होता है ।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस में सरकार द्वारा लेबर क्लास लोगो के लिए बहुत सी स्कीमें होती हैं जोकि किसी भी आपदा के आने से उनको दी जाती है ।लेकिन लेबर क्लास के लोगो का शिक्षित ना होने के कारण उनको इन स्कीमों का पता नही चलता । इसी उद्देश्य को लेकर राधे राधे स्वस्थ बनादे ट्र्स्ट ( मोगा ) व वर्ल्ड ह्यूमेन राइट ऑबजर्वर की संस्थापिका होने के साथ साथ मोगा की बहू होने का दायित्व समझते हुए मोगा के हर नागरिक का दर्द उसके परिवार का दर्द है और वे अपने परिवार के दर्द को कम करने के लिए कार्य करती रहेगी । और मानव अधिकारों का हनन नही होने देगी ।
राधे राधे स्वस्थ बनादे ट्र्स्ट ( मोगा) व वर्ल्ड ह्यूमेन राइट ऑबजर्वर के डायरेक्टर यतीश शर्मा ने कहा कि देश मे मानव अधिकारों के लिए राजश्री शर्मा हमेशा कार्य करती आई है और करती रहेगी । उन्होंने कहा भारत देश एकता और आपसी भाईचारे का प्रतीक रहा है और हमेशा रहेगा ।यहां जात पात कोई मायने नही रखता सिर्फ मानव अधिकार के लिये ही कार्य किये जाते रहें हैं । और सरकार के द्वारा दी जा रही मदद को घर घर तक पंहुचना ओर मानव सेवा हमारा पहला उदेश्य है।
केम्प में 150 से अधिक लेबर क्लास लोगो के फार्म भरे गये । इस अवसर पर ट्र्स्ट की कंचन ग्रोवर ,गीतिका ग्रोवर ,सोनिका बेदी ,गगन बेदी , शम्मी शर्मा ,धर्मपाल शर्मा , चेतन अरोड़ा ,मनमोहन सिंह बिंद्रा ,पवन बिंद्रा , रमेश कुमार आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:एक पिता ने हवैनियत की सारी हदें पार की। अंगेजी की किताब नही पढ़ने पर 6 साल की बेटी की पीठ को पेन से गोदा

Mon Jun 7 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड के रुद्रपुर में सौतेले पिता ने मानवता की सारी हदें पार कर दीं। छह साल की बेटी के अंग्रेजी की किताब नहीं पढ़ने पर निर्दयी पिता उसकी पीठ पर पेन घोंपकर उसे जख्मी करता रहा। देर शाम पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ केस दर्ज […]

You May Like

advertisement