उत्तराखंड:शराब के ठेके से तीसरी लहर की आहट


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड कर्फ़्यू के बीच आज लंबे समय बाद सरकार ने कुछ चीजों में रियायतें दी है। आज से शराब की दुकान भी तीन दिन खुलेगी। लेकिन शराब की दुकान खुलने से पहले ही शराब के शौकीनों ने लंबी-लंबी लाइनों में शराब खरीदने के लिए पहुंचे हैं ।

और और ठेकों के बाहर पुलिस व्यवस्था बनाने में लगी हुई है लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जब दूसरी लहर ने उत्तराखंड में अपना इतना कहर बरपाया कई लोगों ने अपनों को खो दिया है फिर भी शराब के शौकीनों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।
वही इस भीड़ को देखकर लोगों के मन में अब डर का माहौल है कि ऐसी ही भीड़ अगर मैं बाजारों में देखने को मिलेगी और ठेकों के आसपास ऐसी ही भीड़ रही तो फिर कोरोना कैसे कम होगा और जो तीसरी लहर है उसमें लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
सरकार का रेवेन्यू का यह वाइन शॉप सबसे बड़ा सोर्स है। धीरे धीरे कोविड कर्फ्यू के बाद हालात उत्तराखंड में धीरे-धीरे सही हो रहे हैं। इस बीच शराब के शौकीन मानने को तैयार नहीं है भीड़ लगाकर शराब के शौकीन शराब खरीदने को आतुर है।
अगर हालात ऐसे ही रहे लोग अभी भी नहीं संभले तो जिसे विशेषज्ञ तीसरी लहर की बात कर रहे हैं वह तीसरी लहर कोई और नहीं बल्कि इसी भीड़ भाड़ से वह तीसरी लहर आना दूर नहीं।
सरकार ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए आम जनमानस को कुछ राहत दी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं ऐसे में अब देखना होगा कि जो यह बाजारों में फिर से उसी तरह भीड़ भाड़ लगा रहे हैं और बिना मास्क औऱ सोशियल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है। इन पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है यह बड़ा सवाल होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:तीरथ कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Wed Jun 9 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून : आज उत्तराखंड सचिवालय में होने वाली तीरथ मंत्रिमंडल की बैठक कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। सचिवालय के अब्दुल कलाम भवन में होने वाली इस बैठक में कोविड-19 के हालातों को लेकर […]

You May Like

advertisement