आज़मगढ़ :हरैया ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा के दो लोगों ने ठोकी दावेदारी

जीत बहादुर लाल


एक समर्पित कार्यकर्ता तो दूसरा समर्थित भाजपाई।
भाजपा का उम्मीदवार बनने के लिए तेज हो गई जोर आजमाइश।
आखिर कौन होगा भगवा बिग्रेड का सारथी ?

सगड़ी (आजमगढ़):आज़मगढ़: राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा जिला जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के अध्यक्षों के चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही चुनावी जंग की विसात बिछने में लगी है। चुनावी मैदान में कूदने जा रहे प्रमुख पद के प्रत्याशी दलीय समर्थन पाने की जुगत में लग गए हैं।
सगड़ी तहसील के हरैया ब्लाक के चुनावी दंगल में अब तक दो लोग ताल ठोक रहे हैं, दोनों ही भारतीय जनता पार्टी से उम्मीदवार बनने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। जिले से लेकर प्रदेश नेतृत्व तक दल के प्रति अपनी निष्ठा और समर्पण का हवाला देकर टिकट हथियाने के लिए हर हथकंडा अपनाने को तैयार हैं।
भारतीय जनता पार्टी के नेता और निवर्तमान प्रमुख प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह अपने प्रत्याशी संदीप पटेल को भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार बनवाना चाहते हैं, तो दूसरी तरफ नागेंद्र पटेल और अन्य कई कार्यकर्ता सारिका पटेल को भाजपा का उम्मीदवार घोषित कराने की जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं।
हरैया ब्लाक प्रमुख के पिछले कई चुनावों मे मुख्य मुकाबला सपा और बसपा के बीच में ही होता रहा है।
तीन वर्ष पूर्व अविश्वास प्रस्ताव में सपा के चंद्रशेखर यादव के हार जाने के बाद संतोष सिंह ने भाजपा का झंडा हरैया के ब्लाक प्रमुख पद पर फहराया था।
इस बार चुनाव में सपा व बसपा अभी पूरी तरह से मौन है। जिसके चलते भाजपा के दोनों प्रत्याशी अपनी-अपनी जोर आजमाइश करने के लिए पूरी ताकत से जुट गए हैं।
हरैया ब्लाक क्षेत्र में कुल 100 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। जिसमें राजपूत 8, भूमिहार 7, ब्राह्मण 1, मल्लाह 2, चौहान 2, अनुसूचित 28, धोबी, सोनार, पासी मिलाकर 5, मुसलमान 7, पटेल 15, व यादव 24 हैं । इन सदस्यों को ही ब्लाक प्रमुख को शेहरा पहनाना है।अगला ब्लाक प्रमुख कौन होगा इसकी चर्चा अभी कम है। भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चा गर्म है।
कौन भाजपा का सारथी बनेगा। यह तो पार्टी के लोग ही जाने लेकिन भाजपाइयों की खेमेबंदी और रस्साकशी अभी से तेज हो गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:सीबीएसई 12 वी के मूल्यांकन के लिए दून रीजन के फार्मूला पर लगी मुहर

Thu Jun 17 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। सीबीएसई के 12वीं के छात्रों के मूल्यांकन के लिए फॉर्मूला तय कर दिया गया है। खास बात है कि दून रीजन से जो फॉर्मूला भेजा गया था, उसे ही पूरे देश में लागू किया गया है।इस फॉर्मूला के अनुसार, 10वीं व 11वीं के 30-30 और 12वीं कक्षा […]

You May Like

advertisement