मिशन फतेह : 21 जून से तेज़ किया जाएगा टीकाकरण अभियान : डिप्टी कमिश्नर

👉शिक्षकों, गैर शिक्षक कर्मचारियों, किसानों, मजदूरों, वकीलों, दुकानदारों, औद्योगिक श्रमिकों, छात्रों और अन्य पात्र वर्गों से टीकाकरण अभियान का लाभ लेने की अपील

मोगा, 19 जून (कैप्टन सुभाष चंद्र शर्मा) :=डिप्टी कमिश्नर श्री संदीप हंस ने बताया कि मोगा जिले के लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए 21 जून से टीकाकरण अभियान तेज किया जा रहा है। स्कूल और कॉलेज के शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी, किसान, मजदूर, वकील, दुकानदार, औद्योगिक श्रमिक, छात्र और सभी वर्ग के लिए अब प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी दलों का 21 जून से टीकाकरण शुरू करने का निर्देश दिया गया है ताकि जिला मोगा में संस्थाएं, सार्वजनिक स्थान और संस्थान जल्द से जल्द सुरक्षित रूप से फिर से खुल सकें। यह टीकाकरण नि:शुल्क होगा। इस संबंध में प्रतिदिन वार्डवार कैंप आदि का आयोजन किया जायेगा या सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा। जिसकी जानकारी जिला जनसंपर्क कार्यालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिदिन साझा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब से मोगा में हर दो वार्डों और छह स्थानों पर प्रतिदिन विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

उन्होंने विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी सह-रोगी और दिवियांग व्यक्तियों और सरकारी कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री, पार्लर और दुकानों, रेस्टोरेंट, जिम समेत सर्विस आउटलेट के कर्मचारियों को भी जल्द से जल्द टीका लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए न्यायिक अधिकारियों और वकीलों को भी प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि सामान्य अदालती कार्यवाही सुरक्षित रूप से फिर से शुरू हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन शहरों/कस्बों/ग्रामीण क्षेत्रों में सकारात्मकता/मृत्यु दर अधिक है, वहां वार्डवार और ग्रामवार अभियान चलाया जाए ताकि इन क्षेत्रों में टीकाकरण को प्राथमिकता दी जा सके। उन्होंने आईलेट्स केंद्रों के प्रबंधन से भी अपील की कि वे अपने स्टाफ और छात्रों का तत्काल टीकाकरण कराएं ताकि इन केंद्रों को जल्द खोला जा सके।

उन्होंने कहा कि शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी, किसान, मजदूर, वकील, दुकानदार, औद्योगिक श्रमिक, छात्र वे लोग हैं जो अपने दैनिक जीवन में बड़ी संख्या में बाहरी लोगों के संपर्क में आते हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर हो। उन्होंने कहा कि ये लोग जितनी जल्दी टीका लगवाएंगे, उतनी ही जल्दी इनसे जुड़े व्यवसाय और अन्य गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। उन्होंने लोगों से तत्काल टीकाकरण कराने की अपील की। उन्हों ने कहा कि जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जाएगा, उस के बाद ही सार्वजनिक स्थलों जैसे पार्क और बाजार को खोला जाएगा और अन्य छूट दी जाएगी। पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए फतेह मिशन को सफल बनाने में पूरा सहयोग दें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर : आलापुर विधायक निवास से चन्दकदम की दूरी पर स्थित जहाँगीरगंज आरा मशीन बाईपास सड़क के किनारे बसे नरकीय जीवन जी रहे मतदाता

Sat Jun 19 , 2021
अम्बेडकर नगर ।। आलापुर विधायक निवास से चन्दकदम की दूरी पर स्थित जहाँगीरगंज आरा मशीन बाईपास सड़क के किनारे बसे नरकीय जीवन जी रहे मतदाता है ।मालूम हो जहाँगीरगंज नहर से चौराहे तक आने के लिए एक सड़क आरामशीन गली होकर आयी है जिसके दोनों किनारों पर सैकड़ों लोगों का […]

You May Like

advertisement