महामारी में अकाल मृत्यु के शिकार लोगों के परिजनों को मुआवजा दे सरकार : डॉ. तंवर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष- 94161-91877
छाया- रैना अरोड़ा।

आंध्र की तर्ज पर हरियाणा में वैक्सीन वितरित करे सरकार: डॉ. अशोक तंवर।

बोले तंवर, कांग्रेस के लोग ही कांग्रेस को खत्म कर रहे हैं।

हिसार, 21 जून :- अपना भारत मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि वह कोरोना महामारी के दौरान अकाल मृत्यु का शिकार हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा दे।
डॉ. तंवर सोमवार को राजगढ़ रोड स्थित नवदीप गोदारा के प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के बारे में कहा जा रहा है। सरकार यह बताए कि उसने तीसरी लहर से निपटने की कितनी तैयारी की है। सरकार की बदइंतजामी के कारण कोरोना की दो लहरों के दौरान सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई। यही नहीं काफी लोगों को ऑक्सीजन, बैड, दवाइयों व वैक्सीन आदि से वंचित रहना पड़ा। लोग महामारी से कम बल्कि सरकार की बदइंतजामी के ज्यादा शिकार हुए।                  डॉ. तंवर ने कहा कि सरकार आंध्र प्रदेश की तर्ज पर पूरी वैक्सीन उपलब्ध करवाए ताकि लोगों को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार योग दिवस मना रही है, लोगों के स्वास्थ्य के लिए यह अच्छी बात है लेकिन रोग से बचाव का प्रबंध भी उसकी जिम्मेदारी बनती है। पूर्व सांसद ने कहा कि हरियाणा सरकार 600 दिन पूरे होने पर उपलब्धियां गिना रही है मगर हकीकत यह है कि सरकार ने आम आदमी का जीवन सुखद बनाने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि बारिश का सीजन अभी आया नहीं लेकिन प्री मानसून में ही प्रदेश में जगह-जगह जलभराव हो गया है। लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई गरीब बस्तियों में तो लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सरकार को समय रहते इसकी तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने किसानों की समस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि किसानों के संघर्ष को लंबा वक्त बीत गया है। सरकार को उनके साथ बैठकर चर्चा करनी चाहिए और समस्या का हल निकालना चाहिए।
कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि कांग्रेस जहां थी, उससे भी पीछे चली गई है। नेताओं में आपसी फूट है जिसके कारण कांग्रेस के बड़े चेहरे पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपना भारत मोर्चा जनता को समर्पित है। हमारे मोर्चे के दबाव के कारण ही कांग्रेस बाहर निकली है। कांग्रेस के लोग ही कांग्रेस को खत्म करने में लगे हैं। आने वाला वक्त अपना भारत मोर्चा का है।
इस अवसर पर युवा नेता नवदीप गोदारा,अनिल कुमार,सुमित भुक्कल,ईश्वर गिल,मंजू ,मनोज यादव,सुनील सहरावत, के अलावा काफी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
हिसार में पत्रकारों से रूबरू होते अपना भारत मोर्चा के संयोजक डॉ. अशोक तंवर। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:मवेशी चोर को ग्रामीणों नै दबोचा, थाना में मामला दर्ज

Mon Jun 21 , 2021
संवाददाता-विक्रम कुमार कसबा थाना क्षेत्र के भामरा लागन पंचायत के मथौर गांव में मवेशी चोरी कर पिकअप वैन से भाग रहे एक मवेशी चोर को ग्रामीणों द्वारा पकड़कर कसबा पुलिस के हवाले किए जाने का मामला सामने आया है । वही घटना में शामिल अन्य चार मवेशी चोर अंधेरे का […]

You May Like

advertisement