उत्तराखंड:हरिद्वार कुंभ में कोविड जाँच फर्जीवाड़े में हो सकती है गिरफ्तारी,कई मंत्रियों से जुड़े हैं फर्म संचालकों के तार


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कुंभ मेले में कोरोना जांच के नाम पर हुए घोटाले के आरोप में फंसते दिखाई दे रहे एक फर्म के संचालक के तार भाजपा के कई मंत्रियों से जुड़ रहे हैं। यह संचालक भाजपा में काफी सक्रिय है। दिल्ली बैठे नेताओं से आये दिन इनकी मुलाकात भी होती रही है। फर्म के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद सोशल मीडिया पर फर्म संचालक की फोटो कई मंत्रियों के साथ वायरल हो रही हैं। यह संचालक कुमाऊं क्षेत्र की अल्मोड़ा जिले की एक सीट पर सक्रिय है। हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में हुए घोटाले की जांच एसआईटी ने शुरू कर दी है।
फर्म के संचालक के साथ ही लैब के संचालकों को भी नोटिस जारी कर दिया गया है। जिस फर्म की ओर से कुंभ में टेस्टिंग का काम लिया गया है और अनुमति मांगी गई है उसके खिलाफ पुलिस जल्द ही कार्रवाई कर सकती है। फर्म संचालक के तार भाजपा के दिग्गज नेताओं से भी जुड़े रहे हैं। दिल्ली में बैठे कई मंत्रियों से उनके अच्छे संबंध है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो यही बयां कर रही हैं। संचालक और उनके एक रिश्तेदार दोनों भाजपा में गहरी जड़े जमाए हुए हैं।  हरिद्वार के एक विधायक का नाम उछल रहा है।

अब आरोपियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती दिखाई दे रही है। सोमवार को हाईकोर्ट से राहत न मिली तो पुलिस इसमें बड़ी कार्रवाई कर सकती है। दो दिन में एसआईटी की ओर से दो सीएमओ से पूछताछ की जा चुकी है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस तेजी से अपनी जांच कर रही है।
पूछताछ की तैयारी : पुलिस अब फर्म के साथ ही लैब संचालकों से भी *पूछताछ की तैयारी कर रही है। तीनों को नोटिस जारी होने के बाद अब पुलिस पूछताछ करेगी कि कैसे दोनों लैबों ने फर्म के एमओयू साइन किया।
*एसआईटी ने भेजा नोटिस 
जांच कर रही एसआईटी ने मुकदमे में नामजद फर्म और दो लैंबों को नोटिस जारी कर दिया है। चार दिन का समय संचालकों को एसआईटी ने दिया है। इस समय के बीच संचालकों को दस्तावेज लेकर एसआईटी के सामने पेश होना होगा। दो दिन तक सीएमओ डा. शंभू कुमार झा, मेला सीएमओ डॉ. अर्जुन सिंह सेंगर के बयान दर्ज करने के बाद रविवार को हरिद्वार में स्नान होने के कारण एसआइटी ने रविवार को इस संबंध में किसी के भी बयान दर्ज नहीं किये। एसआईटी ने रविवार को मुकदमे में नामजद फर्म मैक्स कॉरपोरेट सर्विस नई दिल्ली, हरियाणा की नलवा लैबोरेट्रीज प्राइवेट लैब और डा. लाल चंदानी लैब को नोटिस जारी कर दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:श्रीनगर को नगर निगम बनाने को सभी पहलुओं का हो अध्ययन

Tue Jun 22 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने श्रीनगर को नगर निगम बनाने के लिए सभी पहलुओं का अध्ययन, समीक्षा तथा विचार-विमर्श के बाद ही उचित निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने खिर्सू पर्यटन सर्किट में कमलेश्वर, धारी देवी, देवलगढ़, कंडोलिया एवं क्यूंकालेश्वर मंदिरों को भी शामिल […]

You May Like

advertisement