उत्तराखंड:छलाग लगाने की वीडियो बनाने के चक्कर मे डूबे युवक का 15 घन्टे बाद गगास नदी से शव बरामद


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

अल्मोड़ा। छलांग लगाने की वीड‍ियो बनाने के चक्‍कर में गगास नदी में डूबे युवक का शव बरामद कर लिया गया है। रात करीब एक बजे तक फिर सुबह एसडीआरएफ व फायर ब्रिगेड के गोताखोर तलाश में जुटे। चेकडैम को तोड़ने पर पानी कुछ कम होने पर भंवर क्षेत्र में नदी के तल से शव को बाहर निकाला गया। नदी में कूदने पर गहरे में चट्टान से टकराने की वजह से उसे चोट भी पहुंची है।
विकासखंड के बख्तल कुलसीवी गांव के कुछ युवक बीते गुरुवार को पांडवखोली घूमने गए थे। वापसी में बगवालीपोखर में खरेठीखाव में नहाने के लिए रुक गए। कुंदन सिंह (27) पुत्र भूपाल सिंह अपने एक दोस्त के साथ नदी के तेज बहाव की ओर बढ़े। झरनानुमा क्षेत्र में पहुंच कर कुंदन केक दोस्त ने छलांग लगाई फिर तैरकर गहरे से कुछ दूर निकल गया। सामने से अन्य साथी वीडियो बना रहे थे। तभी कुंदन जलप्रपात के ठीक नीचे वहां कूद गया जहां भंवर था और पत्थर भी थे। एक पल के लिए वह ऊपर आया लेकिन तैरने के बजाय असहाय डूबता देख उसके साथी ने चिल्लाते हुए कुंदन के फंसने की बात कही। नदी किनारे मौजूद साथियों ने वीडियो बनाना बंद कर डूब क्षेत्र की ओर दौड़ लगाई। काफी देर तक सभी मायूस तट पर बैठे रहे।

शाम करीब सात बजे कुछ फोटो वायरल हुए। गगास में युवक के डूबने की खबर फैली तो एसओ अजयलाल साह विभागीय गोताखोरों को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। देर शाम तक कुंदन का पता नहीं लग सका। एसडीएम आरके पांडे भी पहुंचे। रात्रि करीब साढ़े नौ बजे अल्मोड़ा से फायर ब्रिगेड व एसडीआरएफ के गोताखोर पहुंचे। गहरे में तलाश तेज की गई। एक किमा दूर तक सर्च अभियान चला। नदी का जलस्तर कम करने के लिए चैकडैम तोड़ा गया। फिर भी सफलता न मिलने पर मध्यरात्रि बाद एक बजे तलाश बंद कर दी गई। शुक्रवार सुबह दोबारा सर्च अभियान शुरू हुआ। एक और चैकडैम तोड़ने पर नदी में पानी कम हुआ तो सवा आठ बजे तल पर पत्थरों के बीच कुंदन का शव बरामद कर लिया गया।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:आखिर कार खुला राज, इसलिए हटाया हाईकमान ने त्रिवेद रावत को

Fri Jun 25 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक काशीपुर : मैं काम करते हुए थक चुका था। इसलिये ऊर्जावान व्यक्ति को लगाया गया है। जिससे हम और ऊर्जा से काम कर सकें। यह बात बुधवार को काशीपुर में आयोजित रक्तदान शिविर के शुभारंभ को पहुंचे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कही। उन्होंने कहा वह […]

You May Like

advertisement