उत्तराखंड:यूपी की तरह जनसंख्या नियंत्रण कानून पर विचार कर सकती है

उत्तराखंड सरकार।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण, पलायन व भू-कानून को लेकर जल्द ही सरकार व पार्टी आपस में विचार-विमर्श करेगी। उत्तराखंड के हित के लिए जो भी कानून उचित होगा, उसे प्रदेश सरकार लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा श्रद्धा व भक्ति से जुड़ा विषय है। भगवान भी यह नहीं चाहेंगे कि उसके किसी भक्त की जान जाए। आमजन की जानमाल की सुरक्षा प्राथमिकता है। सभी राज्यों से आपसी समन्वय स्थापित कर कांवड़ यात्रा के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।
रविवार को नई दिल्ली में पत्रकारों के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांवड़ यात्रा में उत्तराखंड मेजबान राज्य है। यहां उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली व मध्य प्रदेश से श्रद्धालु आते हैं। धामी ने कहा कि उनके शपथ ग्रहण करने से पहले ही प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को देखते हुए कांवड़ यात्रा स्थगित करने का निर्णय ले चुकी थी। प्रदेश सरकार ने अब कांवड़ यात्रा को लेकर श्रद्धा और आस्था को देखते हुए संबंधित राज्यों से अधिकारी स्तर पर वार्ता करने का निर्णय लिया है। इसके बाद उच्च स्तर की वार्ता होगी। जरूरत पड़ेगी तो उससे भी उच्च स्तर की वार्ता की जाएगी। सरकार की पहली प्राथमिकता है कि किसी भी कीमत पर श्रद्धालुओं की जान को खतरा न हो।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:अगर मंसूरी घूमने का है प्लान तो ये खबर जरूर पढ़ें

Mon Jul 12 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: पर्यटक स्थलों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने मसूरी घूमने आने वालों के लिए नियम कड़े कर दिए हैं। अब बाहर से यहां आने वाले पर्यटकों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement