उत्तराखंड:देवस्थानम बोर्ड में होगा संशोधन, सिमित का होगा गठन, मुख्यमंत्री


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

त्रिवेंद्र सरकार में बने देवस्थानम बोर्ड पर तीर्थ पुरोहितों का विरोध लगातार जारी है,चारों धामो से जुड़े तीर्थ पुरोहित सहित पंडा समाज इस बोर्ड को भंग करने की अपनी मांग पर लगातार आंदोलनरत है।

इससे पूर्व के मुख्यमंत्री ने भी इस बोर्ड पर पुनः विचार करने की बात कही थी,अब सूबे के नए मुखिया पुष्कर सिहं धामी ने आज इस बोर्ड में संशोधन की बात कही है और इसके लिए समिति गठन की बात कही है समिति की रिपोर्ट आने के बाद बोर्ड में संशोधन के अलावा इस से जुड़े अन्य फैसले लेने की बात कही है।अब देखने वाली बात होगी कि पुरोहित समाज सरकार के इस फैसले से कितना संतुष्ट होता है।

त्रिवेंद्र सरकार में बने देव स्थानम बोर्ड पर बनने से लेकर अभी तक विवाद चला आ रहा है।कोर्ट में भी ये मामला लंबित है इस सब के बाद भी इस पर तीर्थ पुरोहितों और पांडा समाज लगातार इस बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहा है। तीर्थ पुरोहित लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं इससे पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी इस बोर्ड को लेकर संशोधन की बात कही थी लेकिन अब सूबे की कमान युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कंधों पर है और आज उन्होंने भी माना कि सरकार द्वारा बनाए गए इस बोर्ड में कुछ कमियां है जिसमें कुछ संशोधन की जरूरत है इसलिए सरकार अब देवस्थानम बोर्ड पर एक कमेटी गठित करेगी और उनकी रिपोर्ट के आधार पर इसमें संशोधन किया जाएगा तथा बोर्ड से जुड़े अन्य फैसले लिए जाएंगे।

 पुष्कर सिंह धामी ने साफ किया कि वह किसी भी हालत में तीर्थ पुरोहितों वह पंडा समाज के हक हकूक से कोई भी छेड़छाड़ नहीं होने देंगे। काफी समय से तीर्थ पुरोहितों द्वारा इस बोर्ड को लेकर काफी कुछ संशोधन की बात सामने आ रही थी क्योंकि कई चीजों से तीर्थ पुरोहित संतुष्ट नहीं है ऐसे में सरकार दोबारा से उनकी समस्याओं को ध्यान में रखकर इसमें संशोधन करेगी बाकायदा इसके लिए एक कमेटी गठित की जाएगी जो सभी पहलुओं पर बारीकी से विचार करेगी और उसके बाद अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपीगी, जिसके बाद बोर्ड से लेकर अन्य फैसले लिए जायेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर:बक्सा ब्लॉक के गोरियापुर विद्युत उपकेंद्र होने के बावजूद गोरिया पुर में बिजली गुम

Wed Jul 21 , 2021
संवादाता- श्याम बहादुर यादव जौनपुर बक्शा( जौनपुर जिले के बक्शा ब्लॉक में गोरियापुर विद्युत उप केंद्र होने के बावजूद भी गोरियापुर में अधिकांश लाइट गुम रहती है विद्युत उप केंद्र में धनियामऊ फिटर व दरियावगंज फिटर है धनियामऊ फिटर से नौपेडवा बाजार में सप्लाई किया गया जबकि नौपेडवा बाजार के […]

You May Like

Breaking News

advertisement