पंजाबी फील्ड आर्चरी एसोसिएशन की बैठक पंजाब प्रधान सोनू वाहिद की अगुवाई में

होटल कमल में रविवार को पंजाबी फील्ड आर्चरी एसोसिएशन की बैठक पंजाब प्रधान सोनू वाहिद की अगुवाई में हुई-

मोगा 24जनवरी
(शालीन शर्मा ,जिला संवाददाता, मोगा )-

गली नंबर 9 स्थित होटल कमल में रविवार को पंजाबी फील्ड आर्चरी एसोसिएशन की बैठक पंजाब प्रधान सोनू वाहिद की अगुवाई में हुई। बैठक में विभिन्न जिलों से पदाधिकारी उपस्थित हुए। बैठक में राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट अमृतसर में करवाने पर विचार किया गया।
बैठक के दौरान सोनू वाहिद ने कहा कि आजकल बढ़ रहे नशे के रुझान को रोकने के लिए जहां शिक्षा अहम है वहीं खेलों का भी बहुत महत्व है। इसमें सब का प्रयास होना बहुत जरूरी है। वहीं बच्चों को मानसिक बोझ को कम करने के लिए उनको खेलों में और भी अग्रसर करना हमारा मुख्य मकसद होना चाहिए। सोनू ने कहा कि उनके पिता वाहिद अली का एक प्रयास था कि वह जिले के स्कूली बच्चों को आर्चरी की ओर लेकर जाए। इसको आज वह साकार करने में पूरा योगदान दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले एक जिला स्तरीय टूर्नामेंट मोगा में करवाया गया था। अब अमृतसर स्थित इंडोर स्टेडियम में 19 फरवरी से 21 फरवरी तक आर्चरी टूर्नामेंट करवाया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में अंडर 10,17 अंडर 19 लड़के , लड़कियां तथा सीनियर खिलाड़ी शामिल होंगे। इसमें गुजरात, जम्मू -कश्मीर,, चंडीगढ़, राजस्थान, हरियाणा, उतराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटका, तमिलनाडू, आध्र प्रदेश, यूपी, पंजाब से करीब साढे़ तीन सौ खिलाड़ी भाग लेगें। इस मौके उपप्रधान दीपक कोड़ा ,सचिव गगन कुमार, खजांची तीर्थ राम, मेंबर इंद्रजीत सिंह फरीदकोट, अवतार सिंह बठिडा, मोनू वाहिद, सुरिदर भुल्लर, वीरभान दानव, वरिदंर सिंह बल, नवप्रीत सिंह गुरमिदर सिंह, मोहित शर्मा, सचिन गोयल, राजिदर कुमार, रविंद्र सिंह रोबिन कुमार गुरविंदर सिंह अमरिंदर सिंह मनप्रीत सिंह व विश्वजीत हाजिर थे।
इस मौके पर पंजाब सिविल आर्चरी एसोसिएशन के पंजाब प्रधान सोनू वाहिद ने कहा कि उनके पिता मरहूम वाहिद अली का सपना था कि मोगा जिले में आर्चरी का जिला स्तरीय टूर्नामेंट करवाया जाए जो पिछले दिनों होगा कि गुरु नानक कॉलेज की ग्राउंड में हो चुका है लेकिन अब उनका प्रयास था कि राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट को भी मोगा में करवाया जाए लेकिन विभाग की अनदेखी के कारण उनको स्टेडियम नहीं मिल पाया ,जिसके चलते उन्होंने यह राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट अमृतसर में करवाने का फैसला लिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

26 जनवरी को निकलने वाली किसान जत्थे बंदियों के रैली में भाग लेने के लिए गांव सिंधावाला से जत्था रवाना

Sun Jan 24 , 2021
26 जनवरी को निकलने वाली किसान जत्थे बंदियों के रैली में भाग लेने के लिए गांव सिंधावाला से जत्था रवाना- मोगा 24 जनवरी (शालीन शर्मा,जिला संवाददाता, मोगा) – पिछले कुछ महीनों से किसान विरोधी बिलों के मामले में किसान जत्रबंदियों की ओर से बड़े स्तर पर संघर्ष जारी है इस […]

You May Like

advertisement