उत्तराखंड:कोरोना काल में बेहतर काम करने वाली गांव से जुड़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा कार्यकत्रियों, एएनएम, टीचर्स को प्रशस्ति पत्र, देकर किया सम्मानित

रुड़की के ग्राम पंचायत किशनपुर जमालपुर में पंचायत सदस्य मौ. तहसीन के नेतृत्व में कोरोना काल में बेहतर काम करने वाली गांव से जुड़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा कार्यकत्रियों, एएनएम, टीचर्स को प्रशस्ति पत्र, देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रुड़की एएसडीएम पूरण सिंह राणा व महानगर रुड़की प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल मौजूद रहे।

शनिवार को ग्राम किशनपुर में आयोजित ”कोरोना योद्धा ” सम्मान समारोह में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा कार्यकत्रियों, एएनएम, टीचर्स के सम्मान में आयोजित समारोह में एएसडीएम पूरण सिंह राणा ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, आशाओं, एएनएम, टीचर्स ने कोरोना काल में अपनी ड्यूटी पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाई है, जिसके लिए वह सम्मान के हकदार हैं। उन्होंने कहा कोरोना काल में सेवा करने वाली फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया जाना चाहिए जिससे उनका उत्साहवर्धन हो और समाज मे अन्य लोग भी इससे प्रेरणा ले।
वही ग्राम पंचायत सदस्य मौ. तहसीन ने बताया की कोरोना योद्धा के रूप में काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा कार्यकत्रियों, सहायिकाओं, एएनएम, टीचर्स को प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया है। मौ. तहसीन ने कहा मुस्लिम समाज मे शिक्षा की कमी है ऐसे में आंगनबाड़ी और आशा कत्रियो का सीधा जुड़ाव घर घर रहता है यदि आंगनबाड़ी घर घर शिक्षा की अलख जगाने का काम करे तो मुस्लिम समाज में शिक्षा के क्षेत्र में एक बेहतर धारणा बनेगी। उन्होंने कहा आशा कत्रियो ने कोरोना काल में जोखिम उठाकर जिस तरह मरीजों की सेवा की है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कोरोनाकाल में बच्चों व गर्भवती महिलाओं को सुपोषित करने के उद्देश्य से आंगनबाड़ी कत्रियो ने लाभार्थियों के आंगन तक पोषण पोटली पहुंचाने का काम किया है।

कार्यक्रम में पहुँचे महानगर प्रेस क्लब अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने कहा कि कोरोना फ़्रंट लाइन वर्कर्स को सम्मानित करने की एक अच्छी पहल की गई है। जिसके लिए ग्राम पंचायत सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा भले ही कोरोना के केस कम हुए हैं, लेकिन अभी भी सतर्कता और सावधानी बहुत जरूरी है। कोरोना की अगली लहर आने से पहले हमे तैयार रहना चाहिए। वैक्सीन और कोविड नियमों का पालन करना चाहिए तभी हम सब मिलकर कोरोना को हरा पाएंगे। इस अवसर पर गांव से जुड़ी करीब 45 आंगनबाड़ी, सहायिकाओं, आशाओं, एएनएम, टीचर्स को सम्मानित किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:गोदभराई दिवस: गर्भवती महिलाओं को मिली पोषण की पोटली, दी गई पोषणयुक्त पदार्थों के सेवन करने की जानकारी

Sat Aug 7 , 2021
जिलेभर में गोदभराई दिवस का आयोजन गर्भस्थ शिशु के बेहतर स्वस्थ के लिए महिलाओं को दी गई जरूरी जानकारी नियमित चिकित्सक के संपर्क में रहने की मिली सलाह जन्म के बाद छः महीने तक शिशु को सिर्फ स्तनपान कराने का मिला निर्देश पूर्णिया संवाददाता समेकित बाल विकास परियोजना द्वारा हर […]

You May Like

Breaking News

advertisement