बिहार:आज़ादी के 75 वर्ष पूरा होने पर अमृत महत्सव का हुआ आयोजन

आज़ादी के 75 वर्ष पूरा होने पर अमृत महत्सव का हुआ आयोजन।

नेहरू युवा केन्द्र ने किया आज़ादी दौड़ का आयोजन।

कैप्शन ,आज़ादी दौड़ में शामिल युवाओं का झंडा दिखाकर रवाना करते अतिथि।,मंच पर बैठे अतिथिगण ।

अररिया संवाददाता

आज़ादी के 75 वर्ष पूरा होने पर भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की जिला इकाई नेहरू युवा केन्द्र अररिया द्वारा शनिवार को अमृत महत्सव मनाया गया साथ ही इस मौके पर युवाओं और खिलाड़ियों द्वारा आज़ादी दौड़ का आयोजन भी किया गया।अमृत महत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में जोकीहाट विधायक शाहनवाज़ आलम और जिला परिषद अध्यक्ष आफताब अज़ीम और प्रो बासुकीनाथ झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर इसका उदघाटन किया । कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी विवेकानंद जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित का किया गया ।नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा पदाधिकारी कर्मवीर कुमार ने शॉल और बुके की जगह पौधा देकर सम्मानित किया। मौके पर विधायक शाहनवाज़ आलम ने युवाओं और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा साथी आप देश के भविष्य और कर्णधार है।देश को आज़ाद हुए 75 साल हो गए लेकिन आज भी हमसब को गरीबी ,अशिक्षा ,कुपोषण ,बेरोजगारी और गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ने की जरूरत है ।इन तमाम समस्याओं का समाधान जबतक नही हो जाता तबतक ये आज़ादी अधूरी है।देश तो आज़ाद हो गया अब हमें शोषण और मुक्तिं के खिलाफ लड़ने होंगे। इस अवसर पर ज़िप अध्यक्ष आफताब अज़ीम ने कहा कि युवा साथी आप चरित्रवान बने ।साथ ही अपने अंदर ब्यक्तित्व का विकास और नेतृत्व क्षमता का भी विकास करें । पप्पू अज़ीम ने कहा सरकार द्वारा गरीबी उन्मूलन के लिए दर्ज़नो योजनाएं चलाई जा रही हैं ।गरीबो को सरकार रहने के लिए आवास दे रही है लेकिन अशिक्षा और अज्ञानता के कारण हमारे लाभुक बिचौलिया और दलाल के चंगुल में फंसकर आर्थिक दोहन के शिकार होते है ।औऱ यही कारण है कि सरकार की बहुत सारी योजनाएं धरातल पर ठीक से नही उतर पाती है।युवा साथी इसके लिए लोगों को जागरूक करने में अपनी अहम भूमिका निभाएं ।मौके पर प्रो बासुकीनाथ झा ,सत्येंद्र शरण ,नसीम जमाल नकी ,खुर्शीद खान पप्पू ,अमर आनंद ,पुर्णिया के जिला युवा पदाधिकारी सत्य प्रकाश जी,आदि ने भी सम्बोधित किया ।अमृत महत्सव पर फ्रीडम रन का भी आयोजन युवाओं के द्वारा किया गया।जिसे मुख्य अतिथि विधायक शाहनवाज़ आलम और ज़िप अध्यक्ष आफताब ने झंडी दिखाकर रवाना किया ।ये रन स्टेडियम से निकलकर नेता जी सुभाष चंद्र बोस के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर लौट गई।
,,एक दर्जन से अधिक खिलाड़ी व अतिथि को किया गया सम्मानित ,,अमृत महत्सव के मौके पर एक दर्जन से अधिक लोगों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।जिसमें खुर्शीद खान पप्पू ,बासु दा ,नसीम जमाल नकी ,चेस के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गौरव और गरिमा ,अमर आनंद ,कैफ रेज़ा ,वकार अहमद ,रुहूल अमीन आदि को शॉल देकर सम्मानित किया गया।धन्यवाद ज्ञापन लेखा अधिकारी सुधांश कुमार ने किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में युवा केन्द्र के सभी एनवाईवी ने अहम भूमिका निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कसबा थाना क्षेत्र के मथौर गाँव में एक पिता कि हत्या उनके परिवार के लोगों ने ही कर दिया है

Sat Aug 21 , 2021
कसबा थाना क्षेत्र के मथौर गाँव में एक पिता कि हत्या उनके परिवार के लोगों ने ही कर दिया है। संवाददाता विक्रम कुमार वही मामले की जानकारी देते हुवे मृतक नईमउद्दीन की दूसरी पत्नी इसरत खातून ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका पति कई दिनों से लापता था परिवार […]

You May Like

advertisement