बिहार:मुख्य सड़क की बदतर स्थिति के लिए विभाग व संवेदक जिम्मेदार, हो कार्यवाही- डीपी राय,मुख्यमंत्री से की मामले की शिकायत

मुख्य सड़क की बदतर स्थिति के लिए विभाग व संवेदक जिम्मेदार, हो कार्यवाही- डीपी राय
मुख्यमंत्री से की मामले की शिकायत

अररिया संवाददाता

राष्ट्रीय उच्च मार्ग 57 पर रेणु गेट से ग्रामीण क्षेत्र होते हुए जिला मुख्यालय से रानीगंज जानी वाली मुख्य सड़क पर गिधवास के पास मिलने वाली अतिव्यस्त 14.400 किलोमीटर लंबी सड़क संवेदको और ग्रामीण कार्य विभाग के लापरवाही एवं उदासीनता का भेंट जितना चढ़ रहा है सड़क दिन प्रतिदिन उतना अधिक जर्जर होती जा रही है। सड़क की वर्तमान स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि लोगों का सफर इस सड़क से खतरनाक साबित होता जा रहा है। जबकि विभाग द्वारा सड़क की मोरम्मती के लिए एम आर योजना 3054 के तहत 3 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत किया गया है। तथा सड़क की मोरम्मती का कार्य वर्ष 2019 के अगस्त माह तक पूर्ण किया जाना था। आश्चर्य की बात तो यह है कि विश्व प्रसिद्ध कथा शिल्पी फणीश्वर नाथ रेणु का गांव तक जाने के लिए यह मुख्य सड़क है। तथा यह कई गांव होते हुए रानीगंज, भरगामा, पूर्णिया इत्यादि महत्वपूर्ण जगहों को जोड़ती है। विभाग व संवेदको द्वारा की जा रही लापरवाही पर स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता दक्षिणेश्वर प्रसाद राय ने कहा कि रेणु जनपद के लिए इससे बड़ी दुर्भाग्य की बात किया होगी के एक वर्ष में केवल तीन किलोमीटर सड़क का ही निर्माण हो सका वह भी घटिया और निम्न स्तर के सामग्री के प्रयोग से। डीपी राय ने आगे कहा कि पूरा सड़क गड्ढे में तब्दील हो गया है। जिसके परिणामस्वरूप लोग हमेशा दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
इस मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता दक्षिणेश्वर प्रसाद राय ने बताया की रेणु जनपद के लिए यह बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बात है।
सामाजिक कार्यकर्ता ने विभाग और संवेदक दोनों को दोषी ठहराते हुए मुख्यमंत्री बिहार सरकार, जिला प्रशासन अररिया, प्रमंडलीय आयुक्त पुर्णिया से आग्रह करते हुए पत्र लिखा है। जिसमें अविलंब कारवाई करने की बात कही गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कार्यक्रम पदाधिकारी के स्थान्तरण को लेकर विदाई समारोह का आयोजन

Tue Aug 24 , 2021
कार्यक्रम पदाधिकारी के स्थान्तरण को लेकर विदाई समारोह का आयोजन। जोकीहाट से मो माजिद जोकीहाट व पलासी के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी के स्थान्तरण पश्चात दीया होटल अररिया में मनरेगा कर्मियों ने विदाई समारोह का आयोजन किया. जिस में पलासी निवर्तमान पीओ अख्तर हुसैन जोकीहाट पीओ प्रशांत कुमार राय के स्थान्तरण […]

You May Like

advertisement