बिहार:नाला नहीं रहने से घरों में घुसा बारिश का पानी आक्रोशपर्दशन

नाला नहीं रहने से घरों में घुसा बारिश का पानी आक्रोशपर्दशन

फारबिसगंज संवाददाता

कुर्साकांटा( अररिया)सरकार गली नली अच्छी सड़कें की बात तो करती है , पर ये सब योजनाएं सरकार की अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के , ऑफिस तक ही रह जाती है ,परंतु आम जनता बरसात की समय आते ही शहरी हो या फिर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पानी की समस्या परेशानी में डाल देती है। रविवार की सुबह तेज बारिश होने से कुर्साकांटा वार्ड नम्बर 5 गांव तीनटोला वार्ड 4 ,मदरसा टोला में दर्जनों लोगों के घरों में नाली नहीं रहने के कारण बारिश की पानी घुसा और सड़के तालाब में तब्दील होगई है।
जलजमाव के बाद गंदे जानवरों का प्रवेश शुरू हो चुका है।
इससे लोगों का जीना दूभर हो गया है.जिससे मोहल्लेवासियों ने जनप्रतिनिधियों अधिकारियों के खिलाफ रविवार को आक्रोश प्र्दशन करके जलजमाव से जल्द मुक्ति की मांग कि ह जल जमाव से परेशान मो मुमताज ,मो अल्ताफ ,मो आजाद ,मो शोकिल ,मो आमिर ,मो सज्जाद , मो फारूक , अशोक साह , सहित अन्य लोगों ने कहा कि बरसात के समय आने पर हम लोगों को हर साल इसी तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है, फिर भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता आसमानों पर है। जलजमाव की समस्या पर जनप्रतिनिधियों की आंखे नहीं खुलती हैं। जनप्रतिनिधियों की नींद सिर्फ चुनाव के समय टूटती है । जीतने के बाद कभी क्षेत्रों में बसे लोगों की परेशानी सुनने तक नहीं आते हैं ।
बता दें कि बहुत दिनों तक जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के ऑफिस का चक्कर लगाने के बाद सड़क निर्माण करवाकर मुहल्ले की समस्याओं को दुरुस्त करने की पहल की गई. लेकिन नाली का निर्माण अब तक नहीं हुवा है। नाली के नाम पर आश्वासन और कागजी खानापूर्ति के अलावा कुछ नहीं मिल सका. जिसके कारण हल्की बारिश में भी सड़कें नदियों का रूप ले लेती है. उसमें गंदे जानवरों का आतंक शुरू हो जाता है । मुहल्लेवासी ने बताया कि यदि अविलंब समाधान नहीं होता है, तो स्थिति और भयावह हो सकती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:मोटर साइकिल से टक्कर मारकर किया घायल

Mon Aug 30 , 2021
मोटर साइकिल से टक्कर मारकर किया घायल कोंच(जालौन)हाटा स्थित कांशीराम कालौनी निबासिनी नीलम पत्नी शिव नारायण वर्मा ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि घटना दिनांक 28 अगस्त 2021 शाम 6.10 मिनट की है जब मै धनुताल स्थित काली जी मंदिर से दर्शन करके अपने 11 माह के […]

You May Like

advertisement