बिहार:रुक-रुक कर हो रही बारिश से बाढ़ की संभावना बढ़ गई

रुक-रुक कर हो रही बारिश से बाढ़ की संभावना बढ़ गई

अररिया से मो माजिद

भरगामा(अररिया)नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही वर्षा के कारण भरगामा से बहने वाली बिलेनिया नदी का जल स्तर बढ़ने से खजूरी पंचायत के विभिन्न वार्ड के घरों में पानी घुस गया है । बाढ़ का पानी घुसने से स्थानीय लोग परेशान नजर आ रहे हैं । परेशानी झेल रहे लोगों के घरों में कई दिनों से चूल्हा चोका भी नहीं जल रहा है ।जिसकारण खाने पर है आफत हो गया है। बाढ़ के कारण पशुपालक के समक्ष मवेशी चारा कि भी समस्या उत्पन्न हो गई है।बाढ़ का पानी के कारण लोग उचे स्थान पर अस्थायी आसियाना बना रहे हैं।
जानकारी अनुसार खजुरी पंचायत के वार्ड 5 एवं 14 में कई परिवार के घरों में  बिलेनिया नदी में उफान के कारण पानी लगा हुआ है।लोगों को खाने पर आफत है। पानी बढ़ने के कारण चूल्हा नहीं जल रहा है ।प्रशासनिक स्तर पर अबतक जांच नहीं होने से स्थानीय लोगों में नराजगी है । वार्ड 14 निवासी हरिलाल मेहता,शिवनारायण मेहता,जनार्दन पासवान,विन्देश्वरी मेहता अधीन पासवान,अखिलेश मेहता,सुधीर मेहता,लक्ष्मण मेहता,,नागेश्वर मेहता ,अमेरिका देवी,देवंती देवी,जानकी देवी,पेंची देवी व अन्य पीड़ित ने बताया कि बिलेनिया नदी में उफान के कारण आंगन में जल भर गया है । मेहता टोला जाने वाली सड़क पर कई जगह पानी का बहाव हो रहा है।खजुरी पंचायत के निवर्तमान मुखिया राजेश कुमार गुप्ता,सरपंच प्रेम ठाकुर सहित अन्य जनप्रतिनिधि ने पीड़ित परिवार के बीच राहत वितरण कि मांग की है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कुपोषण से उबरने के लिए 01 सितंबर से पूरे माह मनाया जाएगा पोषण माह

Tue Aug 31 , 2021
कुपोषण से उबरने के लिए 01 सितंबर से पूरे माह मनाया जाएगा पोषण माह • पोषण को बढ़ावा देने के लिये पूरे माह विभिन्न गतिविधियों का होगा आयोजन• आंगनबाड़ी सेविका घर-घर जाकर कुपोषित बच्चों को करेंगी चिह्नित• सही पोषण को बढ़ावा देने के लिये आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण वाटिका होगा […]

You May Like

advertisement