उत्तराखंड:उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर FRI

उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर FRI
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रामपुर: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ रामपुर के थाना सिविल लाइन में रविवार को एफआईआर दर्ज की गई। योगी सरकार पर आपत्तिजनक भाषा और अमर्यादित बयान देने पर एफआईआर दर्ज की गई है। भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना उर्फ हनी ने थाना सिविल लाइन में एफआईआर दर्ज कराई है।
हाल ही में सपा सांसद आजम खान के घर गए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने योगी सरकार को लेकर अशोभनीय बयान दिया था, जिसमें राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिंदे जैसी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया गया था। अजीज कुरैशी ने कहा था कि ये शैतान और इंसान की लड़ाई है।
वहीं इस मामले पर मुख्य शिकायतकर्ता भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी रामपुर आए थे। आजम खान के घर न जाने क्यों, काफी देर बैठे थे। वहां से आने के बाद जिस तरीके की उन्होंने भाषा का प्रयोग किया, जिस तरह से उत्तर प्रदेश सरकार पर अभद्र टिप्पणी की, उससे लगता है कि अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश को तालिबान बनाना चाहते हैं।
लेकिन इस तरह की किसी भी साजिश को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। उनकी जिस तरह की टिप्पणी थी, उन्होंने निहायती घटिया बात बोली। मैंने इस मामले में कोतवाली सिविल लाइंस में एक तहरीर दी थी, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि पुलिस इसमें आगे की कार्रवाई करेगी। इस मामले में संबंधित धाराएं 153-A,153-B, 124-A, 505(1)(b) हैं, जिसमें मुकदमा दर्ज किया गया है।
भाजपा नेता द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के अनुसार,
अजीज कुरैशी द्वारा काफी लोगों की भीड़ के उपस्थिति में दिए गए उक्त बयान दो समुदायों एवं दो वर्गों की शत्रुता घृणा आदि की भावनाओं को बढ़ाने और भड़काने वाला है। साथ ही सरकार से जानबूझकर लांछन लगाने एवं समाज में अशांति पैदा करने की श्रेणी में आता है। उनका जानबूझकर दिया गया बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे रामपुर समेत यूपी का माहौल के खराब होने की भी संभावना है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: तीर्थ पुरोहितों का बद्रीनाथ कूच, ये है मांगें

Tue Sep 7 , 2021
उत्तराखंड: तीर्थ पुरोहितों का बद्रीनाथ कूच, ये है मांगें!प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक चमोली: चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर तीर्थपुरोहितों का आंदोलन जारी है। इसी क्रम में आज सोमवार को हक-हकूकधारी बदरीनाथ धाम कूच करेंगे। वहीं देवस्थानम बोर्ड के विरोध में 13 सितंबर को जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग में प्रदर्शन किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement