उत्तराखंड:शिक्षक पर्व उद्घाटन समारोह में छात्रों एवं शिक्षकों में उत्साह” सेवा सिह मठारू

शिक्षक पर्व उद्घाटन समारोह में छात्रों एवं शिक्षकों में उत्साह
सेवा सिह मठारू

केंद्रीय विद्यालय आईआईपी में शिक्षक पर्व के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज दिनांक 7-9-2021 को प्रातः 10:30 a.m. पर प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा शिक्षा पर्व का वर्चुअल मोड से उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त छात्र- छात्राओं ,शिक्षकों तथा अभिभावकों ने सहभागिता दर्ज की। उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षा के क्षेत्र में विविध बदलाव को रेखांकित करते हुए सभी शिक्षकों को बधाई दिया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सभी शिक्षकों , छात्र-छात्राओं एवं शिक्षा से जुड़े हितधार कों को सरकार के द्वारा शिक्षा से जुड़ी चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों जैसे, निष्ठा 3.0 ,विद्यांजलि पोर्टल ,नई शिक्षा नीति 2020 एवं निपुण भारत पर मार्गदर्शन किया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कोरोना काल में विद्यालय के खुलने पर छात्रों में उत्साह को सराहा, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करने के लिए छात्रों को विशेष हिदायत भी दिया। कार्यक्रम में प्रधान मंत्री जी द्वारा भारत सरकार की ओर से शुरू होने वाले नए कायर्क्रम जैसे -भारतीय संकेत भाषा शब्दकोश (10000 शब्द),आडियो विजुअल बुक्स(दृष्टिबाधितों के लिए) आदि के बारे में बताया गया| उद्घाटन समारोह में भारतीय केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान, शिक्षा राज्यमंत्री त्रयी श्रीमती अन्नपूर्णा देवी, डॉक्टर सुभाष सरकार व डॉक्टर राजकुमार रंजन सिंह की गरिमामय उपस्थिति रही।
इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मिक्की खुल्बे ने भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे उपरोक्त कार्यक्रमों में विद्यालय के शिक्षकों , छात्रों तथा अभिभावकों की सक्रिय सहभागिता हेतु प्रेरित किया। प्राचार्या ने शिक्षक पर्व से जुड़े आगामी वेबीनारों में सभी शिक्षकों की सक्रिय सहभागिता हेतु आह्वान भी किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: देहरादून नगर निगम औचक निरीक्षण किया मुख्यमंत्री

Tue Sep 7 , 2021
उत्तराखंड: देहरादून नगर निगम औचक निरीक्षण किया मुख्यमंत्री!प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने अनेक कक्षों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगर निगम में अपने विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले […]

You May Like

Breaking News

advertisement