कन्नौज:पंडालों में विराजेंगे गजानन, मचेगी गणेशोत्सव की धूम

पंडालों में विराजेंगे गजानन, मचेगी गणेशोत्सव की धूम
सिद्धार्थ गुप्ता गुरसहायगंज से
आज से महज पांचवे दिन यानि 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी है। इस दिन से गणेशोत्सव की शुरूआत हो जाती है। शहर से लेकर गांव तक गणेशउत्सव की धूम रहती है। इस बार भी भक्तगण गणेशोत्सव की तैयारी में जुटे हुए हैं। शहर में करीब सौ अलग अलग स्थानों पर पंडाल सजाए जाएंगे। जिसमें श्रीगणेश की प्रतिमा स्थापना विधि विधान से करने के साथ ही कहीं एक सप्ताह तो कहीं पूरे दस दिनों तक यह उत्सव मनाया जाएगा।

गणेश चतुर्थी के दिन गणपति भगवान का जन्म हुआ था। इस दिन को भक्तगण बडे़ ही धूमधाम से मनाते हैं। भक्तगण पूरे करीब दस दिनों तक गणेशोत्सव मनाते हैं। हलांकि इधर करीब दो सालों से कोविड के कारण भक्तों ने उस उत्साह से अब तक यह उत्सव नही मनाया। लेकिन इस बार भक्त पूरी तैयारी में हैं। शहर से लेकर गांव तक भक्त गणेशोत्सव की तैयारी में जुटे हुए हैं। भक्तों का कहना है कि कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए यह उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां चल रही है। घर मंदिर और गली चौराहों पर गणेश पंडाल सजाने को लेकर तैयारी में भक्त लगे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:टंकी का दूषित पानी पीने से, गांव में बीमारियां फैलने का डर

Thu Sep 9 , 2021
टंकी का दूषित पानी पीने से, गांव में बीमारियां फैलने का डर संवाददाता दिव्या बाजपेईकन्नौज । उमर्दा ब्लॉक मे टंकी से निकलता दूषित पानी पीने से गांव के लोगों को बीमारियां फैलने का खतरा मंडरा रहा है । दूषित पानी पीने से गांव के कई लोग बीमार भी हो गए […]

You May Like

Breaking News

advertisement