बिहार:महाअभियान के तहत जिले में 69 हजार लोगों को लगाया गया कोरोना का टीकामहाअभियान के तहत जिले में 69 हजार लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

महाअभियान के तहत जिले में 69 हजार लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

  • निर्धारित लक्ष्य की तुलना में नरपतगंज में सबसे अधिक लोगों को हुआ टीकाकरण
  • कोरोना टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने की है जरूरत : जिलाधिकारी

अररिया संवाददाता

कोरोना टीकाकरण को लेकर 17 सितंबर को संचालित राज्य व्यापी अभियान के तहत जिले में कुल 69 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। अभियान के तहत 1 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित था। इसके लिये जिले में कुल 268 चिह्नित स्थानों पर टीकाकरण सत्र का संचालित किये गये थे। निर्धारित लक्ष्य की तुलना में लगभग 70 प्रतिशत उपलब्धि हासिल किया जा सका। अभियान से जुड़ी उपलब्धि पर संतोष व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने कहा कि जिले में आगे भी इस तरह के अभियान का संचालन निरंतर जारी रहेगा। इसलिये हमें अपनी तैयारियों को ज्यादा बेहतर बनाते हुए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिये शतत प्रयास करने होंगे। संबंधित विभागीय अधिकारियों को पिछली गलतियों से सीखते हुए बेहतर रणनीति के साथ जिले में टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने का निर्देश उन्होंने दिया।

एकजूट प्रयास से टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने की है जरूरत :

अभियान से संबंधित जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने कहा कि कुछ एक प्रखंडों का प्रदर्शन कमतर रहने के कारण हम निर्धारित लक्ष्य हासिल करने में असफल रहे। बाजवूद इसके अभियान के सफल संचालन को लेकर स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, जीविका सहित संबंधित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मियों का प्रयास सराहनीय है। हमें आगे भी इसी तरह के एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित समय सीमा के भीतर जिले में शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने की दिशा में गंभीर प्रयास करने की जरूरत है।

अधिकारियों के साथ की जा रही उपलब्धियों की समीक्षा :

डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि टीकाकरण के मामले में नरपतगंज प्रखंड का प्रदर्शन बेहतर रहा। नरपतगंज में 12415 लोगों का टीकाकरण किया गया। अभियान के तहत अररिया में 9400, भरगामा में 7120, फारबिसगंज में 8409, जोकीहाट में 5381, कुर्साकांटा में 6450, पलासी में 6108, रानीगंज में 8721 व सिकटी प्रखंड में 5020 लोगों का टीकाकरण किया जा सका। उन्होंने कहा कि विशेष बैठक आयोजित कर अभियान से जुड़ी उपलब्धियों की समीक्षा की जा रही है। कमतर प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों में टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के उद्देश्य से विशेष रणनीति पर चर्चा की जा रही है। ताकि आयोजित होने वाले आगामी अभियान में उनके प्रदर्शन में सुधार करते हुए टीकाकरण के मामले में बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित कराया जा सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:डीएम ने पंचायत चुनाव को लेकर की समीक्षात्मक बैठक

Sun Sep 19 , 2021
डीएम ने पंचायत चुनाव को लेकर की समीक्षात्मक बैठक अररिया संवाददाता जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं०) -सह- जिला पदाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में पंचायत आम निर्वाचन-2021 की पूर्व तैयारी को लेकर निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी तथा संबंधित पदाधिकारी के साथ […]

You May Like

advertisement