प्लास्टिक व कचरा मुक्त अभियान को मिला रेहड़ी पटरी वालों का समर्थन।नगर कौंसिल, प्रशासन, समाज सेवी संस्थाओं व लोगों के तालमेल से अवश्य मिलेगी कामयाबी– रंदेव

कोटकपूरा(वी वी न्यूज़ )
आज शहर कोटकपूरा में
स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी रजनीश अरोड़ा के दिशा निर्देशों पर तेजिंदर कौर( सी एफ), समाजसेवी उदय रंदेव व प्रेरकों की टीम द्वारा शहर के मोगा रोड स्थित नई अनाज मंडी में रेहड़ी पटरी वालों के साथ प्लास्टिक व कचरा मुक्ति पर विशेष संवाद व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। रेहड़ी पटरी यूनियन के अध्यक्ष जोनी बांसल ने अपने 95 के करीब साथियों के साथ शिरकत की। उन्होंने कहा कि हमारे साथ 200 से ज्यादा रेहड़ी पटरी वाले सुबह सुबह मंडी में व बाद में शहर के अलग-अलग हिस्सों में घूमकर सब्जी,फल बेचने का काम करते हैं।हम हर रोज करीब 100/150 रुपय के लिफाफे खप्त करते हैं ये हमारे उपर भी आर्थिक वोझ है हम भी चाहते हैं कि प्लास्टिक के लिफाफे न रखें पर हमें खुद ग्राहक ही मजबूर करते हैं अगर नगर कौंसिल व कोटकपूरा प्रशासन लगातार हमारे साथ तालमेल करे तो एक महीने में ही इस समस्या से निजात मिल जाएगी।
हम एक जगह अपने कचरे को अपने डस्टबिन में रख लिया करेंगे पर नगर कौंसिल की ट्राली रोज नियमित समय11 बजे तक कचरा उठवाने का वादा करें।

तेजिंदर कौर सी एफ ने सभी को सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी दी वो प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी व आश्वासन दिया कि वो आज हुई आपसी बातचीत व आपकी मांगों को कोंसिल अधिकारियों तक पहुंचा देंगे। समाजसेवी उदय रंदेव ने भी कहा कि अगर इसी तरह सकारात्मक सोच व आपसी बातचीत, तालमेल के साथ हम एक बहुत बड़ी समस्या का समाधान कर सकते हैं।
अंत में सभी ने मिलकर
प्लास्टिक को न करेंगे
अपने धैलै को हां कहेंगे
के नारे लगाए।
इस समय मोटीवेटर लवदीप,मंजीत, अमनदीप, राजिंदर भी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रेलवे राम नाटक क्लब ने रामलीला खेलने के लिए पूजा अर्चना के बाद किया बल्ली पूजन:नरेश शर्मा

Sun Sep 19 , 2021
फिरोजपुर 19 सितंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:- रेलवे राम नाटक क्लब ने इस वर्ष रामलीला खेलने के लिए पुजा अर्चना करवा कर शनिवार की शाम बल्ली पूजन किया । जानकारी देते हुए क्लब के वरिष्ट्ठ सदस्य विकास कुमार व नरेश शर्मा ने बताया कि रेलवे रामा नाटक क्लब 1992 […]

You May Like

advertisement