जयराम कन्या महाविद्यालय कुरुक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय विश्व शांति दिवस मनाया गया

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877
छाया – वीना गर्ग।

चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की पुत्री के विवाह के लिए किया गया सहयोग।

कुरुक्षेत्र, 21 सितम्बर : – देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय लोहार माजरा में अंतर्राष्ट्रीय विश्व शांति दिवस मनाया गया। इस मौके पर महाविद्यालय के स्टाफ ने अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस पर अनूठी पहल करते हुए महाविद्यालय में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की पुत्री के विवाह के लिए वस्त्र एवं धन एकत्रित करके मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया। गौरतलब है कि महाविद्यालय में नेकी की दीवार स्थापित की गई है जिसके अंतर्गत जरूरतमंद की सहायता की जाती है। अंतर्राष्ट्रीय विश्व शांति दिवस के अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डा. सुदेश रावल ने कहा कि यदि हम समाज में किसी की सहायता के लिए एक हाथ बढ़ाते हैं तो कई हाथ हमारी ओर स्वयं बढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को समाज में, देश में एवं विश्व में शांति हेतु प्रयास करना चाहिए। दुनिया अब कोरोना वायरस से धीरे-धीरे उबर रही है। हम सभी को अपना तथा पूर्ण मानवता का जीवन बेहतर बनाने के लिए आगे आना चाहिए और जितना प्रयास हो सके उतना प्रयास विश्व शांति के लिए करना चाहिए।
अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस के अवसर पर नेकी की दीवार पर सहयोग करते हुए जयराम कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डा. सुदेश रावल तथा स्टाफ के अन्य सदस्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर 22 को कुवि में राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन

Tue Sep 21 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा होंगे मुख्यातिथि। कुरुक्षेत्र, 21 सितम्बर :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग की ओर से हरियाणा के शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय कवि सम्मेलन […]

You May Like

advertisement