आज़मगढ़:रोटरी क्लब द्वारा पशु स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं विश्व पर्यावरण पर संगोष्ठी का किया गया आयोजन

रोटरी क्लब द्वारा पशु स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं विश्व पर्यावरण पर संगोष्ठी का किया गया आयोजन

आजमगढ़। रोटरी क्लब के तत्वाधान में श्री कृष्ण गौशाला पहाड़पुर में 65 गायों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी जिसमें विचार विमर्श विनिमय संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह संगोष्ठी के प्रमुख वक्ता प्रोफेसर प्रभुनाथ सिंह मयंक ने बताया कि दुनिया की सबसे बड़ी ग्लेशियर के पिघलने से आने वाले वर्षों मैं समुद्र के अगल बगल देशों उनके अस्तित्व पर खतरा है। और हम सभी छोटी बड़ी नदियां क्यों कि समुद्र में समाहित होती है आने वाले समय के लिए एक अच्छा शुभ संकेत नहीं है इसलिए हम लोग को पर्यावरण के बचाव के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।क्लब के पूर्व अध्यक्ष चंदन अग्रवाल ने बताया कि पशु स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के तहत रोटरी क्लब के बैनर तले चिकत्सको द्वारा गौशाला के पशुओं की स्वास्थ्य जांच कर दवा दारू भी किया गया।
इस कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन सतीश अग्रवाल, सचिव सुंदरम अग्रवाल, सुदर्शन दास अग्रवाल सुधीर अग्रवाल आनंद बरनवाल आनंद प्रकाश श्रीवास्तव, प्रवीण सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लापता जवान का शव बरामद, 16 साल बाद बर्फ में दबा मिला जवान का शव, 2005 में उत्तराखंड की इस चोटी पर फहराया था तिरंगा,

Sun Sep 26 , 2021
गाजियाबाद के एक शहीद फौजी का श-व उसकी मौत के ठीक 16 साल बाद उत्तराखंड में बर्फ में दबा मिला है। पर्वतारोही फौजियों का एक दल 2005 में गंगोत्री हिमालय की सबसे ऊंची चोटी सतोपंथ पर तिरंगा फहराकर वापस लौट रहा था। रास्ते में संतुलन बिगड़ने से हादसा हो गया। […]

You May Like

advertisement