अम्बेडकर नगर:अम्बेडकर नगर न्यूजःप्रधान व सचिव की मिलीभगत से किया जा रहा है शौचालय धन का बंदरबांट

अम्बेडकर नगर न्यूजःप्रधान व सचिव की मिलीभगत से किया जा रहा है शौचालय धन का बंदरबांट।

संवाददाता अम्बेडकर नगर

अम्बेडकरनगर जिले के तहसील टांडा क्षेत्र मे केंद्र व प्रदेश सरकार की अतिमहत्वपूर्ण शौचालय योजना में ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी मिल कर पलीता लगा रहे हैं। फ़र्ज़ी ढंग से लोगों को शौचालय का पात्र बना कर पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है। लागभग आधा दर्जन ऐसे लोगों का नाम सार्वजनिक कर मुख्यमंत्री से शिकायत की गया और जब सेक्रेटरी से वार्ता की गई तो उसने सब सही है का दावा कर दिया जिसकी ऑडियो वायरल हो गई है।
मामला विकास खंड टाण्डा के पूरा बख्सा सराय का है जहां के प्रधान व सेक्रेटरी ने बिना बोर्ड बैठक के ही कई लोगों को शौचालय का पात्र घोषित कर दिया और धन भी अवमुक्त करा लिया गया जबकि उक्त लोगों के पास पहले से ही शौचालय मौजूद है। ग्रामीणों ने उक्त मामले की लिखित शिकायत मुख्यमंत्री से किया जिसमें जितना देवी पत्नी चन्द्रप्रकाश, कमला पत्नी गणेशचन्द्र, सरिता तिवारी पत्नी हृदय नरायन तिवारी, श्याम पति पत्नी स्वर्गीय राम नयन, शीलादेवी पत्नी कृष्णदत्त आदि के आवास में पहले से ही शौचालय बने होने का दावा किया गया लेकिन फिर भी इन्हें पात्र बना कर सरकारी धन निकाल लिया गया।
उक्त मामले पर जब समाजसेवी राज कुमार भट्ट ने ग्राम के सेक्रेटरी रविन्द्र यादव से मोबाइल पर वार्ता कर जानकारी प्राप्त काटना चाहा तो सेक्रेटरी ने कहा कि बैठक से कोई मतलब नहीं होता और जब अपात्रों को धन देने की बात कहीं तो कहा उससे कुछ नहीं होता। उक्त वार्ता की ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।
बहरहाल शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं को अवसर समझ कर लूटपाट करने वालों की कमी नहीं है जिसमें ताज़ा मामला टाण्डा ब्लाक के पूरा बख्स सराय का सामने आया है जहाँ लगभग आधा दर्जन लोगों को पात्र बन कर शौचालय धन की लूट की गई है और सवाल पूँछने पर सेक्रेटरी बड़ी ही दबंगई से “सब सही है” का जवाब दे कर शासन प्रशासन को खुली चुनौती देने का काम कर रहा है। स्थानीय ग्रामीणों ने सीएम से गोहार लगाई है लेकिन अब देखना ये होगा कि सिस्टम में इनकी आवाज़ कहाँ तक पहुंचती है और सरकारी धन की बंदरबांट करने वालों पर खान तक नकेल लग सकती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:जहांगीर गंज मे सफाई कर्मचारी संघ से ब्लाॅक अध्यक्ष बने दिवाकर प्रसाद यादव

Mon Sep 27 , 2021
जहांगीर गंज मे सफाई कर्मचारी संघ से ब्लाॅक अध्यक्ष बने दिवाकर प्रसाद यादव संवाददाता:-विकास तिवारीआलापुर(अम्बेडकर नगर)||विकास खण्ड जहांगीरगंज मे ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ अम्बेडकर नगर के जिलाध्यक्ष शिवकुमार मौर्य एवं जिलामंत्री राम अजोर पंकज के नेतृत्व में ब्लाॅक अध्यक्ष, ब्लाॅक मंत्री, ब्लाॅक कोषाध्यक्ष पद हेतु चुनाव हुआ नामांकन सुबह 11:00बजे […]

You May Like

advertisement