जालौन:बम और पिस्तौल से क्रांति नहीं आती

“बम और पिस्तौल से क्रांति नहीं आती”

जितना अधिक किताबों को पढ़ेंगे उतनी बैद्धिक क्षमता बढ़ेगी-अनिल वैद

इप्टा ने मनाई शहीद-ए-आजम भगतसिंह की जयंती

कोंच (जालौन) सरफ रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाजु ए-कातिल में है जैसे विचारों को सार्थक करने वाले क्रांतिकारी शहीद ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) इकाई कोंच के द्वारा आदित्य गैस सर्विस (भारत गैस एजेंसी) पर “वर्तमान में भगतसिंह के विचारों की प्रासंगिकता” विषय पर विचार गोष्ठी का आयो जन किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता इप्टा कोंच के सरंक्षक अनिल कुमार वैद एडवोकेट ने की।
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए इप्टा सरंक्षक अनिल कुमार वैद ने कहा कि भगतसिंह ने कहा था कि बम और पिस्तौल से क्रांति नहीं आती, क्रांति की तलवार विचारों की सान पर तेज होती है, हम सब जितना अधिक किताबों को पढ़ेंगे, उतना अधिक ज्ञान उत्सर्जित होगा, बौद्धिक क्षमता का विकास होगा साथ ही हमारी चिंतन करने की क्षमता बढ़ेगी इप्टा सचिव पारसमणि अग्रवाल ने कहा कि बहुत कम उम्र में भगत सिंह ने अपने देशप्रेम, साहस और बलिदान से भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम के स्वर्णिम इतिहास में अपनी अमिट छाप अंकित कर दी। उनका शौर्य आज भी युवाओं को प्रेरित करता है।
इप्टा रंगकर्मी साहना खान ने कहा कि भगत सिंह आज के युवाओं के प्रेरणा है, उनके विचार आज भी युवाओं का मार्ग प्रशस्त करने का कार्य करते है। रंगकर्मी आस्था बाजपेयी ने कहा कि भगत सिंह का नाम जहां भी आता है, युवा ओं में एक अलग सी क्रांति पैदा हो जाती है। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।
रंग कर्मी योगेंद्र सिंह योगी ने कहा कि युवाओं को राष्ट्र नायकों के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए व इनके अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए प्रयास करने चाहिए।इस अवसर पर कोमल अहिरवार यूनिस मंसूरी, स्नेहा अग्रवाल, आदर्श अहिरवार आदि ने भी अपने विचार रखे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:कोरोना वेक्सिनेशन केम्प का आयोजन हुआ

Thu Sep 30 , 2021
कोरोना वेक्सिनेशन केम्प का आयोजन हुआ कोंच(जालौन) कोरी समाज उत्थान सेवा समिति द्वारा कोरी धर्म शाला मुहल्ला गोखले नगर कोंच मे बैक्सिनेशन केम्प का आयोजन किया गया इस केम्प मे एक सो बीस लोगो को इस कोरोना वेक्सीन के टीके लगाए गए इस अवसर पर स्टाफ़ नर्स छाया ओ टी […]

You May Like

advertisement