तिर्वा कन्नौज:फर्जीवाडा कर कालेज की जमीन हडपने के पूर्व प्रबंधक पर लगे आरोप

वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी

फर्जीवाडा कर कालेज की जमीन हडपने के पूर्व प्रबंधक पर लगे आरोप

कन्नौज। इंटर कालेज की 100 बीघा जमीन को फर्जीवाडा कर हडपने के आरोप कालेज स्टाफ ने पूर्व प्रबंधक पर जडे हैं। मामले की जांच कराने के लिए जिले के अधिकारियों को पत्र भी सौंपा गया। पूरा प्रकरण जिले के इंदरगढ थाना क्षेत्र के मढपुरा गांव स्थित महात्मा गांधी इंटर कालेज का है। बताया गया कि हडपी हुई जमीन पर पूर्व प्रबंधक का ईंट भटटा भी संचालित हैं।
इंदरगढ थाना क्षेत्र के मढपुरा गांव स्थित महात्मा गांधी इंटर कालेज एक बार फिर पूर्व प्रबंधक की करतूतों के कारण चर्चा में आ गया है। कालेज के अध्यापक और कर्मचारियों की ओर से एक पत्र जिले के आला अधिकारियों को सौंपा गया। जिसमें आरोप लगाए गए कि फर्रूखाबाद जिले के मोहल्ला पंडा बाग निवासी विनीत कुमार अग्निहोत्री को करीब 10 वर्ष पहले कालेज का प्रबंधक चुना गया था। इस दौरान उन्होंने फर्जीवाडा कर कालेज के 100 बीघा क्रीडा क्षेत्र को अपने और अपने मृतक भाई के नाम से राजस्व अभिलेखों में दर्ज करवा लिया गया था। आरोप है कि उक्त व्यक्ति संस्था का प्रबंधक नहीं है फिर भी जमीन पर कब्जा किए हुए है। पत्र में यह भी आरोप लगाए गए कि विनीत कुमार ने संस्था की मूल समिति पर भी अवैध कब्जा कर के अपने परिवार के सदस्यों को प्रबंध समिति में भर लिया। जिस कारण कभी उनकी बहन तृप्ती पांडेय, ममता दुबे या फिर पत्नी शिखा अग्निहोत्री पद पर काबिज हो रहीं हैं। शिकायत में कहा गया कि वर्ष 2004 में फर्जी कागजात लगा कर तत्कालीन प्रबंधक ने महात्मा गांधी इंटर कालेज मढपुरा की क्रीडा एवं कृषि विज्ञान प्रयोगात्मक का कृषि फार्म अपने तथा अपने भाई के नाम करा लिया था। इतना ही नहीं बल्कि कालेज के क्रीडा क्षेत्र पर अवैध व्यवसायिक गतिविधियां भी शुरू कर दीं। अध्यापकों और कर्मचारियों ने यह भी आरोप लगाए कि अवैध तरीके से कालेज की जमीन कब्जाने वाले पूर्व प्रबंधक और उनके परिवार के सदस्यों वाली प्रबंध समिति द्वारा वर्ष 2010-11 में शिक्षकों और कर्मचारियों से अवैध धन वसूली, गुंडा टैक्स वसूली, शिक्षकों से मारपीट और धमकियां देने जैसे प्रयास किए जा चुके हैं, जिसकी सूचनाएं इंदरगढ थाने में अंकित हैं। प्रार्थना पत्र सौंप कर कालेज के शिक्षकों और कर्मचारियों ने पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग की है। इस मामले को लेकर कालेज के प्राधानाचार्य कैप्टन के. बाजपेयी का कहना है कि पूर्व प्रबंधक पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वो सभी सत्य हैं और जांच होने पर हकीकत सामने आ जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:पृथ्वी पूजन कर रामलीला का होगा शुभारंभ

Sat Oct 2 , 2021
पृथ्वी पूजन कर रामलीला का होगा शुभारंभ कन्नौज । कस्बा हसेरन में श्री राम लीला का शुभारंभ पृथ्वी पूजन से प्रारंभ होगा । रामलीला अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया आगामी 6 तारीख दिन बुधवार को पृथ्वी पूजन कर रामलीला का शुभारंभ होगा । यह कार्यक्रम 15 दिवसीय रहेगा । रामलीला […]

You May Like

advertisement