बिहार:बीपीएससी परीक्षा में 224 वां स्थान प्राप्त कर आराधना ने लहराया परचम

बीपीएससी परीक्षा में 224 वां स्थान प्राप्त कर आराधना ने लहराया परचम

फारबिसगंज( अररिया) के किरकिचिया पंचायत के किसान परिवार की है आराधना

स्वतंत्रता सेनानी परिवार से है छात्रा

फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता

फारबिसगंज किरकिचिया पंचायत के ढोलबज्जा वार्ड संख्या 12 निवासी किसान शंकर प्रसाद वर्मा एवं मीरा देवी की पुत्री आराधना कुमारी ने बीपीएससी परीक्षा में प्रथम प्रयास से ही 224 वां स्थान प्राप्त कर पूरे बिहार में फारबिसगंज का नाम रौशन किया है।

अराधना तीन बहन एवं एक भाई में दूसरे स्थान पर है।

अराधना के पिता किसान है,एवं घर पर ही रहकर आटा चक्की चलाकर परिवार का भरण पोषण करते है।

खास बात की अराधना के दादा जी स्व.रामदेव प्रसाद स्वतंत्रता सेनानी थे।

अराधना की प्रारंभिक शिक्षा सरदार पटेल पब्लिक स्कूल बोकारो में हुई है जबकि ग्रेजुएशन की पढ़ाई फारबिसगंज कॉलेज से पूरी की है।

मैट्रिक की परीक्षा 2012, इंटर की परीक्षा 2014 एवं जूलॉजी विषय से स्नातक की परीक्षा 2018 में पूरी की है। 

अराधना के अन्य भाई व बहन भी फारबिसगंज कॉलेज में पठन पाठन का कार्य कर रहे है।

इधर गुरुवार को जैसे ही बीपीएससी परीक्षा का परिणाम आया वैसे ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। ग्रामीणों की भीड़ आराधना के घर पर जमा हो गई एवं आराधना की इस शानदार सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

इस संबंध में आराधना के पिता शंकर प्रसाद वर्मा एवं माता मीरा देवी ने बताया की आराधना बचपन से ही पढ़ने में मेधावी छात्रा थी।

वहीं अराधना ने दैनिक जागरण को दूरभाष पर बताया की इस सफलता का श्रेय उनके स्व. दादा जी जो स्वतंत्रता सेनानी थे,एवं उनके माता पिता व भाई बहन को जाता है। कहा की उनके परिवार के सभी सदस्य उनका मनोबल बढ़ाते रहे। जिसका परिणाम आज सबके सामने है।कहा की फिलहाल यूपीएससी की तैयारी कर रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:हाईवे पर सिलीगुड़ी जाने के दौरान बाईक सवार को बचाने के क्रम में डिवाईडर से कार के टकराने के बाद अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त

Sat Oct 9 , 2021
हाईवे पर सिलीगुड़ी जाने के दौरान बाईक सवार को बचाने के क्रम में डिवाईडर से कार के टकराने के बाद अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त सवार दंपति सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल फारबिसगंज( अररिया) संवाददाता फारबिसगंज – अररिया जाने वाली हाईवे पर सिलीगुड़ी जाने के दौरान बाईक सवार को बचाने […]

You May Like

Breaking News

advertisement