टीबी बीमारी के बारे में जागरुकता के लिए स्वयं सेवकों की बैठक का हुआ आयोजन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

कुरुक्षेत्र 14 अक्टूबर :- उपायुक्त एवं जिला रैडक्रास सोसायटी के चेयरमैन मुकुल कुमार के आदेशानुसार व रैडक्रास सचिव रणदीप सिंह के मार्गदर्शन में भारतीय रेडक्रॉस समिति हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ के सहयोग से टीबी प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। इस प्रोजक्ट का मुख्य उद्देश्य टीबी के मरीजों को दवाई व् संतुलित आहार लेने हेतु जागरूक करना है।
वीरवार को सिविल सर्जन कार्यालय कुरुक्षेत्र में डॉ. संदीप अग्रवाल डिप्टी सिविल सर्जन ( टीबी ) के अध्यक्षता में स्वयं सेवकों की बैठक की गई। डा. संदीप अग्रवाल ने कहा कि स्वयं सेवक मरीजों को दवाई लेने, साफ-सफाई रखने व् संतुलित आहार लेने के प्रेरित करते रहे। स्वयं सेवक इस कार्य में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते है। जब भी किसी को व्यक्ति को कई दिन तक खांसी आ रही हो उसे जरुर अपना चैकअप करा लेना चाहिए। कोर्डिनेटश्र प्रोमिला प्रोग्राम ने भी स्वयं सेवकों को कार्य क्षेत्र में आने वाली परेशानियों के समाधान के बारे में अवगत करवाया। रमेश चौधरी सहायक सचिव ने स्वयं सेवकों को उचित रिकॉर्ड रखने की जानकारी सांझा की है। सचिव रणदीप सिंह ने स्वयं सेवकों से कहा कि स्लम एरिया के अंदर टीबी मरीजो के अतिरिक्त आम लोगों को भी टीबी से बचाव हेतु जानकारी देते रहें, हमें ऐसे प्रयास करने चाहिए कि टीबी की चपेट में ही न आए। इस मौके पर रैडक्रॉस के इन्वेस्टिगेटर सतीश राणा, स्वयं सेवक जोगिन्दर सिंह, स्वास्थ्य विभाग के डाटा एंट्री ऑपरेटर अशोक कुमार स्वयं सेवक, देवी रानी व सुषमा रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड की इस फैक्टरी में लगी भीषण आग, मजदूरों ने भाग कर बचाई जान!

Thu Oct 14 , 2021
हरिद्वार: हरिद्वार की एक फैक्टरी में मशीन के तारों में शॉर्ट सर्किट होने से धुआं उठने लगा और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्टरी में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और वह फैक्टरी से बाहर की तरफ भाग गए।सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की सात […]

You May Like

advertisement