आज़मगढ़:प्रयास ने जरूरतमंदों के लिए लगाया राहत शिविर

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

प्रयास ने जरूरतमंदों के लिए लगाया राहत शिविर

सठियांव ब्लॉक के खेमऊपुर गांव में आदिवासी बस्ती के मध्य जलजमाव की दुश्वारियां से निजात दिलाने प्रयास सामाजिक संगठन ने राहत कैंप का आयोजन किया।

आजमगढ़।स्थानीय निवासियों के लिए कैंप में जरूरतमंदों के लिए नि:शुल्क खाद्य सामग्री एवं मौसम जनित बीमारियों से निजात के लिए डॉ संजय यादव ENT, डॉ वीरेंद्र पाठक के नेतृत्व में चिकित्सा सेवा कर 450 लोगों को नि:शुल्क दवाएं उपलब्ध कराई गई।
चिकित्सा शिविर में नि:शुल्क सेवा की अगुवाई कर रहे डॉ संजय यादव ने बताया कि चिकित्सक दल के समक्ष ज्यादातर रोगी खुजली इचिंग बुखार त्वचा में दाद व जलन की समस्या लेकर आए और दवा पाने के बाद संतुष्ट दिखे।उन्होंने कहा दूरदराज क्षेत्रों में चिकित्सा कैंप आयोजित करने से आम लोगों को संकोच से उबारने में मदद मिलती है। ग्रामीण लोग रोगों के प्रति खुलकर बात नहीं करते, जब तक रोग बड़ा रूप अख्तियार ना करें बताने में संकोच करते हैं ऐसे में लोगों के बीच जाकर चिकित्सा कैंप करना जन स्वास्थ्य को संबल देने वाला है, इसमें प्रयास संगठन का योगदान अतुलनीय है।प्रयास के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया की सठियांव ब्लॉक के खेमऊपुर गांव की आदिवासी बस्ती में चिकित्सा सेवा के साथ-साथ स्वल्पाहार और जरूरतमंदों के बीच वस्त्रों का वितरण किया गया है।
उन्होंने कहा “जो वंचित है, हम उनके लिए चिंतित है” ‘हमारी चाहत वंचितों की राहत’ प्रयास संस्था की मूल भावना है जिस क्रम में आगे भी निरंतर प्रयास जारी रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन आदित्य आजमी ने किया।
इस अवसर पर रामकेश यादव, राणा बलबीर सिंह, डी एन सिंह,अरविंद विश्वकर्मा, फिजियोथैरेपिस्ट हरगोविंद विश्वकर्मा, विशाल यादव, आदि लोग उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:प्रवेक्षक की देख रेख में श्री अग्रेसन महिला महाविद्यालय के प्रबंधक पद पर सुधीर अग्रवाल पर लगी अंतिम मोहर

Sun Oct 17 , 2021
रिपोर्ट पदमाकर पाठक प्रवेक्षक की देख रेख में श्री अग्रेसन महिला महाविद्यालय के प्रबंधक पद पर सुधीर अग्रवाल पर लगी अंतिम मोहर आजमगढ़। श्री अग्रवाल हितकारिणी न्यास ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री अग्रेसन महिला महाविद्यालय का चुनाव 18 जुलाई 2021 को हुआ था जिसमे विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेक्षक नहीं भेजा गया था […]

You May Like

advertisement