कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 290 परीक्षार्थियों ने दी पीएचडी की प्रवेश परीक्षा।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 290 परीक्षार्थियों ने दी पीएचडी की प्रवेश परीक्षा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877
कैमरामैन – अंकित शर्मा।

परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई।

कुरुक्षेत्र, 7 जनवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में गुरूवार को 32 विषयों में पीएचडी में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने परीक्षा केन्द्रों को निरीक्षण किया। इस परीक्षा में कुल 348 आवेदकों में से 290 परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा बॉयोकैमेस्ट्री, बॉयोटैक्रालॉजी, कैमेस्ट्री, कम्प्यूटर साइंस एंड एप्लिकेशन, इलैक्ट्रानिक्स साइंस, पर्यावरण विज्ञान, ललित कला, जियोलाॅजी, जियोफिजिक्स, गृह विज्ञान, जियोग्राफी, इंस्टरूमेंटेशन की परीक्षा यूआईईटी के सेन्टर कोड एक में आयोजित हुई।
उन्होंने बताया कि यूआईईटी के ब्लाॅक दो मेें लाईब्रेरी एंड इंफो. साइंस, मैनेजमेंट, मैथमेटिक्स, संगीत एवं नृत्य, फार्मास्युटिकल साइंस, दर्शनशास्त्र, शारीरिक शिक्षा, लोक प्रशासन, सोशल वर्क, स्टेटिसटिक्स, हाॅटल मैनेजमेंट, टूरिज्म मैनेजमेंट की परीक्षा आयोजित हुई। उन्होंने बताया कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा केन्द्रों में प्रो. अनिल वोहरा व प्रो. आशु शौकिन ने पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि दोनों परीक्षा केन्द्रों में 278 परीक्षार्थियों में से 230 ने परीक्षा दी। वहीं 48 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
परीक्षा नियंत्रक डाॅ. हुकम सिंह ने बताया कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा के अपराह्न सत्र में यूआईईटी के परीक्षा केन्द्र संख्या तीन में यूआईईटी के बाॅयोटेक्नालाजी, मैकेनिकल इंजिनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस एंड इंजिनियरिंग, फिजिक्स, मैथमेटिक्स, अप्लाईड साइंस एंड ह्यूमेनिटिज, इलैक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशंस इंजिनियरिंग के विषयों के लिए परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा केन्द्र में प्रो. आरसी कम्बोज बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहे। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. हुकम सिंह ने बताया कि इस परीक्षा केन्द्र में कुल 70 परीक्षार्थियों में से 60 ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए बनाए गए तीनों परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि अलाईड विषयों के लिए पीएचडी प्रवेश परीक्षा 9 जनवरी को आयोजित होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा,

Thu Jan 7 , 2021
उत्तराखंड:-प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। उत्तराखंड के सभी इलाकों में गुरुवार को मौसम साफ बना हुआ है। यहां सुबह से ही अधिकतर इलाकों में धूप खिली हुई है। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में गुरुवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। साथ ही मैदानी […]

You May Like

advertisement