मिर्जापुर :महिलाओं को स्वस्थ सामाजिक माहौल देना प्राथमिकता

पूर्वांचल ब्यूरो

जिला पंचायत सभागार में बृहस्पतिवार को महिला जनसुनवाई कार्यक्रम में राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों की सुनवाई की। जनसुनवाई में कुल 20 मामले आए जिन पर कार्यवाही की गई।

अनीता सिंह ने थाना हलिया के प्रकरण में पीड़िता के दोनों नाबालिग बच्चों के नामांकन के लिए समाज कल्याण विभाग के आवासीय विद्यालय को निर्देश दिया गया कि वे इन बच्चों का प्रवेश कराएं। इसके साथ ही थाना कोतवाली कटरा से संबंधित पीड़िता को पुनर्वास के लिए सुधार गृह में रखने के लिए डीपीओ से कहा। पीड़ित महिलाओं के मामलों की कानूनी पैरवी के लिए सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से समन्वय कर उन महिलाओं का सहयोग करने का निर्देश दिया। सदस्य ने कहा कि महिलाओं को स्वस्थ सामाजिक माहौल देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। अधिकारियों ने पीड़ितों के मामले में त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी हरि शंकर यादव, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर प्रभात राय, सीएमएस डॉ. संजय पांडेय, जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रतिनिधिगण, संबंधित थाने के प्रभारी एवं जिला बाल संरक्षण इकाई एमएसके वन स्टॉप सेंटर के कार्मिकों ने महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर बल दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :रामगंगा नदी में उफान, बाढ़ का खतरा

Fri Oct 22 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो रामगंगा का नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ना जारी है। रामगंगा के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। ग्रामीण बढ़ते जलस्तर को देखकर भयभीत हो रहे है। प्रशासन प्रभावित क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं। मिर्जापुर में ग्रामीण अभी बारिश के पानी से सड़ रही […]

You May Like

advertisement