अतरौलिया आज़मगढ़:प्रशासन ने बंद कराया अतरौलिया का मेला

प्रशासन ने बंद कराया अतरौलिया का मेला

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ बता दे कि अतरौलिया नगर पंचायत का पूर्णिमा के दिन से लगने वाला तीन दिवसीय मेला मेले के दूसरे दिन अपने चरमोत्कर्ष पर था कि अचानक रात्रि लगभग 11:00 बजे के करीब अतरौलिया सब इंस्पेक्टर सुल्तान सिंह के नेतृत्व में छह से सात की संख्या में पुलिसकर्मी अचानक मेले में आए हुए दर्शनार्थियों को मेला क्षेत्र से भगाने लगे, छोटे-छोटे तथा पटरी के दुकानदारों की दुकानों को बंद करने लगे और पूजा पंडालों को बंद कराने लगे, जिसके कारण शांतिपूर्वक चल रहे मेले में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।
बता दे कि अतरौलीया नगर पंचायत का ऐतिहासिक प्राचीन दुर्गा पूजा मेला पूर्णिमा के दिन से 3 दिन तक शाम 4:00 बजे से शुरु होकर रात के लगभग 2:00 बजे तक चलता रहता है। इस मेले में अगल बगल के दर्जनों गांव से लेकर दूर दराज के लोग मेला देखने आते रहते हैं। मेले के संबंध में अतरौलिया थाने पर हुई शांति समिति की बैठक में भी क्षेत्राधिकारी बुढ़नपुर गोपाल स्वरुप बाजपेई नायब तहसीलदार शक्ति सिंह प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया राजेश कुमार सिंह को मेला कमेटी द्वारा यह जानकारी दे दी गई थी कि अतरौलिया का मेला रात्रि 2:00 बजे तक चलता रहता है किंतु अचानक मेले के दूसरे दिन शांतिपूर्वक चल रहे मेले को बंद कराने के कारण मेले में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिसे लेकर पूजा कमेटी के लोग व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल को यथास्थिति से अवगत कराया। जिस पर व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल एवं हिमांशु विनायकर द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से जिलाधिकारी आजमगढ़ तथा पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को यथा स्थिति से अवगत कराया गया। तत्पश्चात व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल एवम हिमांशु विनायकर के नेतृत्व में पूजा समितियों के सदस्यों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शांतिपूर्वक वार्ता करके मेले को पुन: चालू कराया गया।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:पति की जेब पर भारी पत्नी के करवा चौथ की तैयार

Fri Oct 22 , 2021
रिपोर्ट अविनाश शाण्डिल्य कोंच कोंच। पति की दीर्घायु की कामना के लिए पत्नियों द्वारा रखा जाने वाला करवा चौथ का व्रत इस बार पतियों की जेबों पर भारी पड़ रहा है। करवाचौथ पर सुहागिनों का सजना संवरना महंगा हो गया है। सौंदर्य प्रसाधन के दाम 20 फीसदी तक बढ़ गए […]

You May Like

advertisement