मिर्जापुर : कालाबाजारी के आरोप में चालक सहित पांच लोगों के खिलाफ एफ आई आर

पूर्वांचल ब्यूरो

चील्ह थाना क्षेत्र के चील्ह चौराहा पर बृहस्पतिवार को पकड़े गए गेहूं लदे ट्रक के मामले में बृहस्पतिवार की रात को ही ज्ञानपुर भदोही के विपणन निरीक्षक सुरेश बहादुर सिंह ने चील्ह थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई।इसके तहत जालसाजी और आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत महेश गुप्ता, अशोक गुप्ता, सुरेश मौर्या, दिलीप यादव और चालक श्याम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। आरोप था कि कागजात में कूट रचना करके भदोही के गोदाम का राशन मिर्जापुर तक गलत नीयत से ले जा रहे थे।

चील्ह, संत रविदास नगर भदोही के बभनौटी स्थित एफसीआइ गोदाम से बृहस्पतिवार को एक गेहूं लदा ट्रक इसी जिले के सुरियावां जाने के लिए निकला। लेकिन वह सुरियावां न जाकर मिर्जापुर पहुंच गया। कुछ लोगों की सूचना पर पुलिस ने उस ट्रक को चील्ह तिराहा के पास पकड़ लिया। मामले की जानकारी होते ही विभाग में हड़कंप मच गया। इस पर क्षेत्रीय विपणन अधिकारी (आरएमओ) प्रभाकांत द्विवेदी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए डिप्टी आरएमओ भदोही को भेजा। बताया जा रहा है कि औराई से मीरजापुर की तरफ जा रहा गेहूं लदा ट्रक जैसे ही चील्ह तिराहे पर पहुंचा कि एक कार ट्रक के सामने आकर खड़ी हो गई और रोक दिया। पिकेट पर तैनात एसआइ कमलेश यादव को बताया गया कि यह ट्रक फर्जी तरीके से एफसीआइ का अनाज बेचने के लिए ले जा रहे हैं। गेहूं का कागजात मांगा गया तो ड्राइवर ने अनाज का बिलटी दिखलाया तो पुलिस ने उस कागजात को फर्जी बताकर छोड़ने से इन्कार कर दिया। थानाध्यक्ष चील्ह राजेश कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :25 तकनीकी सहायकों को मिला नियुक्ति पत्र

Sat Oct 23 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को कृषि विभाग के 29 तकनीकी सहायकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से कृषि विभाग में नव नियुक्ति प्राविधिक सहायक ग्रुप सी के 1863 अभ्यर्थियो को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के द्वारा वितरित किया […]

You May Like

advertisement