आज़मगढ़:वर्षों से नहीं मिला वेतन, अधिकारी भी चार वर्ष चार माह से तैनात, पैक्स सचिव कर्मियों ने किया प्रदर्शन

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

वर्षों से नहीं मिला वेतन, अधिकारी भी चार वर्ष चार माह से तैनात, पैक्स सचिव कर्मियों ने किया प्रदर्शन

आजमगढ़।प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों पैक्स में नियोजित सचिव व कर्मचारियों ने कई वर्षों से वेतन न मिलने व अपने अधिकारी के उत्पीड़न से क्षुब्ध हो कर प्रदर्शन किया। कहा उनके अधिकारी चार वर्ष चार माह से यहीं पर तैनात हैं। डीएम भी उनके खिलाफ लिख चुके हैं लेकिन तब भी वह यहां पर कार्यरत है। मांगें पूरी न होने पर धान खरीद में भाग न लेने की चेतावनी दी।

पैक्स सचिव वेलफेयर सोसाइटी के प्रांतीय नेतृत्व के आवाहन पर आजमगढ़ में संबंधित विभाग के कर्मी लामबंद दिखाइ दिए। कुंवर सिंह उद्यान में बैठक कर रणनीति बनाई और उसके बाद जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नारेबाजी की। वही प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। कर्मियों ने बताया कि पूरे विभाग का कई वर्षों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया। सपा व बसपा सरकारों में उपेक्षित पैक्स के सचिव, कर्मचारी की उम्मीदें बीजेपी सरकार में बलवती हो चली थी। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद वर्षों से वेतन नहीं मिलने से उनके परिवार को गंभीर आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री से मिलने का भी समय नहीं मिल पाया। इसलिए नेतृत्व के आवाहन पर 1 नवंबर को लखनऊ स्थित कार्यालय पर सभी पैक्स सचिव व कर्मचारी आयुक्त व निबंधक सहकारिता सामूहिक रूप से धरना देंगे। 2 नवंबर से प्रदेश के सभी पक्ष में समस्त कर्मचारी 15 नवंबर तक संपूर्ण कार्यों का बहिष्कार करेंगे।

बाइट : धनंजय सिंह अध्यक्ष पैक्स सचिव संगठन

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 2020 में उत्कृष्ट मेरिट के मेधावी छात्र-छात्राओं को करेंगे लैपटाप वितरित

Mon Oct 25 , 2021
रिपोर्ट पदमाकर पाठक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 2020 में उत्कृष्ट मेरिट के मेधावी छात्र-छात्राओं को करेंगे लैपटाप वितरित आजमगढ़। आज समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर दिनांक 27.10.2021 को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यक्रम के सम्बन्ध में पार्टी के विधायकों, पूर्व विधायकां व पूर्व सांसदों की बैठक जिलाध्यक्ष हवलदार […]

You May Like

advertisement