Uttarakhand Report: एक नवंबर से प्रदेश के सरकारी स्कूलों में फिर मिलेगा भोजन,पौष्टिकता और गुणवत्ता की नियमित होगी जाँच…

देहरादून। उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में पकने वाले भोजन की पौष्टिकता और गुणवत्ता की नियमित रूप से जांच की जाएगी। इसके साथ ही हर जिले में छात्रों को दिए जा रहे भोजन और भोजन वितरण के नेटवर्क का सोशल आडिट भी अनिवार्य हो गया है।

बता दें कि करीब डेढ़ साल बाद एक नवंबर से फिर से स्कूलों में भोजन बनना शुरू हो रहा है। इस योजना का नाम अब पीएम पोषण शक्ति निर्माण हो गया है। संयुक्त निदेशक पीएम पोषण पीके बिष्ट ने बताया कि सभी अधिकारियों को एक नवंबर से पका हुआ भोजन देने के निर्देश दे दिए गए हैं।

वर्तमान में पहली से आठवीं तक छात्रों की संख्या 6.97 लाख हो चुकी है। इस साल सरकारी स्कूलों में 30 हजार से ज्यादा नए छात्रों ने एडमिशन लिया हैं। उन्होंने कहा कि एक नवंबर से भत्ते के स्थान पर पका हुआ भोजन ही मिलेगा। स्कूल में भोजन न पकने की स्थिति में ही भत्ता दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Uttarakhand Report: पीएम का केदारनाथ दौरा: भाजपा के मेगा इवेंट के जवाब में शिवालयों में जलाभिषेक करेगें कांगेसी!

Sat Oct 30 , 2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच नवंबर को केदारनाथ यात्रा को कांग्रेस ने राजीनीतिक मार्केटिंग करार दिया है। भाजपा के इस मेगा इवेंट के जवाब में कांग्रेस ने भी पांच नवंबर को अपना कार्यक्रम जारी किया है। जिसके तहत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रदेश के हर जिले में इस स्थित 12 […]

You May Like

advertisement