उत्तराखंड: मंहगाई की मार झेल रही जनता को मामूली राहत दी, प्रदेश में इतने रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल…

देहरादून: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद कर्नाटक, गोवा, असम, त्रिपुरा और मणिपुर की बीजेपी सरकारों ने वैट पर 7 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। इस तरह से इन राज्यों में पहले के मुकाबले अब पेट्रोल करीब 12 रुपये सस्ता और डीजल करीब 17 रुपये सस्ता मिलेगा। ऐसे में इन राज्यों के लोगों को बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम से बड़ी राहत मिली है।

उत्‍तराखंड में दीपावली के मौके पर आम जनता को पेट्रोल की कीमत में करीब सात रुपये की राहत मिली है। केंद्र सरकार के बाद राज्य सरकार ने भी पेट्रोल पर दो रुपये वैट कम कर दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसकी जानकारी दी। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी की है। साथ में राज्य सरकारों को भी वैट कम करने को कहा था। राज्य की भाजपा सरकार ने केंद्र सरकार के सुझाव पर अमल करते हुए पेट्रोल पर वैट घटा दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राज्य सरकार ने डीजल पर वैट कम नहीं किया है।

पेट्रोल पर राज्य में 25 प्रतिशत वैट लागू है। अब दो रुपये घटने के बाद राज्य में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से कम हो जाएंगी। वित्त सचिव अमित नेगी ने कहा कि पेट्रोल में वैट कम करने को नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुड़की ब्रेकिंग:

Thu Nov 4 , 2021
रुड़की ब्रेकिंग मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के गाँव गाधर रोना में दीपावली के दिन भी प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही अवैध खनन करते 3 डम्पर 2 जे सी बी की सीज अवैध रूप से किया जा रहा था बड़े पैमाने पर खनन प्रशासन को देख सभी के ड्राइवर जी सी बी […]

You May Like

advertisement