बिहार:विशेष अभियान के दौरान लोगों में टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह

विशेष अभियान के दौरान लोगों में टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह

  • देर शाम तक जिले में 47, 284 लोगों का टीकाकरण संपन्न
    -प्राथमिकता के आधार पर टीका के पहले व दूसरे डोज से वंचित लोगों का टीकाकरण

कटिहार संवाददाता

जिले में कोरोना महामारी के नियंत्रण व बचाव संबंधी उपायों को मजबूती देने का प्रयास लगातार जारी है। इसे लेकर शत प्रतिशत लोगों के टीकाकरण को लेकर हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिले में 18 साल से अधिक उम्र के शतप्रतिशत लोगों के टीकाकरण को लेकर युद्धस्तर पर अभियान संचालित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जिले में रविवार को संचालित विशेष अभियान काफी सफल रहा। जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश की अगुआई में अभियान की सफलता को लेकर सभी जरूरी प्रयास किये गये थे। चयनित स्थलों पर टीकाकरण सत्र के संचालन के साथ चलंत टीकाकरण दल का गठन करते हुए लोगों के घर-घर जाकर टीकाकृत करने का प्रयास किया गया। इस दौरान टीका के पहले डोज से वंचित व ड्यू लिस्ट के आधार पर दूसरे डोज से वंचित लोगों का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण सुनिश्चित कराया गया। देर शाम तक जिले में 47, 284 लोगों का टीकाकरण संपन्न हो चुका था।

जिले में शतप्रतिशत लोगों के टीकाकरण का हो रहा प्रयास :

जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने अभियान की सफलता पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित अन्य विभाग के आपसी प्रयास से जिले में शतप्रतिशत लोगों के टीकाकरण का प्रयास अपने निर्णायक मुकाम पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिये शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण जरूरी है। टीका के पहले व दूसरे डोज से वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर अपना पूर्ण टीकाकरण कराना चाहिये। अब तक संचालित अभियान में आम लोगों का अपेक्षित सहयोग प्राप्त हुआ है। इसी सहयोग के दम पर उन्होंने जल्द ही शत- प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त होने की उम्मीद जाहिर की।

अब तक 19.23 लाख डोज जिलावासियों को लगाया गया है :

डीआईओ डॉ डीएन झा ने बताया कि जिले में अब तक 19.23 लाख डोज का टीका जिले के लोगों को लगाया गया है। इसमें टीका का पहला डोज 14.81 लाख व दूसरा डोज 4.41 लाख दिया गया है। रविवार को संचालित अभियान की सफलता के लिये जिले में कुल 469 स्थानों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया। वरीय प्रशासनिक अधिकारी व स्वास्थ्य अधिकारियों के समझाने पर वैसे लोग भी टीकाकरण के लिये आगे आये जो पूर्व में टीकाकरण से इंकार कर चुके थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:त्यौहारों के साथ लोगों ने उठाया सुरक्षा के टीके का लाभ

Tue Nov 9 , 2021
त्यौहारों के साथ लोगों ने उठाया सुरक्षा के टीके का लाभ शाम 05 बजे तक जिले में 57 हजार से अधिक लोगों द्वारा लगाया गया टीका त्यौहार में छुट्टियां बिताने घर आए प्रवासी लोगों ने भी लगवाया टीका बिना आधार कार्ड की उपयोगिता का लोगों ने उठाया फायदा जिले में […]

You May Like

advertisement