आज़मगढ़:गौरी शंकर घाट पर मनाया गया बाल दिवस, बच्चों को शिक्षा के प्रति किया जागरूक

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

गौरी शंकर घाट पर मनाया गया बाल दिवस, बच्चों को शिक्षा के प्रति किया जागरूक

आजमगढ़।14 नवंबर को बाल दिवस के उपलक्ष्य में साक्षी पांडेय व उनके साथियों द्वारा गरीब बच्चों संग चाचा नेहरू की प्रतिमा पर माला चढ़ाया गया और बाल दिवस मनाया गया।
बच्चों की शिक्षिका साक्षी पांडेय ने बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया व उन्हें उनके अधिकारों के बारे में बताया तथा साथ ही साथ उन्हें बताया कि बड़ों का सम्मान करना चाहिए, कभी अपशब्दों का प्रयोग नही करना चाहिए व कोई भी काम मिल बांटकर करना चाहिए।
बाल दिवस के अवसर पर बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, केक काटा गया व बच्चों को मिठाइयां बांटी गयीं।
इस अवसर पर डॉक्टर पूनम तिवारी ने बच्चों को बाल दिवस के बारे में बताया साथी साथ में खेत कुल में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी इस मौके पर नहीं रहा फाउंडेशन की पत्नी साक्षी पांडे ने बच्चों के बीच प्रतियोगिता खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें जो बच्चे विजई रहे उन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया गया बाल दिवस के शुभ अवसर पर तपस्या सामाजिक साहित्यिक सांस्कृतिक संस्थान के डायरेक्टर अभिषेक राय, शिवम चतुर्वेदी, सौरभ, अभिषेक ने बच्चों को उपहार वितरित साक्षी पांडेय, शिवांगी पांडेय, जलज, आदित्य, संदीप, प्रिया आदि मौजूद रहे।

(साक्षी पांडे)

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:नदीगांव मे रामलीला मे जनक बाजार और पुष्प वाटिका की लीला का सफल मंचन

Sun Nov 14 , 2021
नदीगांव मे रामलीला मे जनक बाजार और पुष्प वाटिका की लीला का सफल मंचन कोंच(जालौन) नगर पंचायत नदीगांव में सामजिक एकता उत्थान सेवा समिति के तत्वाधान में द्वारा चल रही राम लीला में जनक बाजार व पुष्प वाटिका की लीला का सुंदर सफ़ल मंचन किया गया इस जनक बाजार लीला […]

You May Like

Breaking News

advertisement