उत्तराखंड: नड्डा ने साधा निशाना, कहा जिस बंगाल ने देश को दिशा दी,आज वो बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है…

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यध जेपी नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के बगैर भारत की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती है। उन्होंने एक कहावत का हवाला देते हुए कहा कि पहले बंगाल सोचता है और फिर पूरा देश लेकिन पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति चिंताजनक है।

मंगलवार को रुद्रपुर के एक बैंक्वेट हाल में आयोजित बंगाली समाज के जन संवाद कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सांसद अजय भट्ट व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने शिकरत की। बंगाली समाज की महिलाओं ने पारंपरिक रूप से उनका स्वागत करते हुए पुष्प वर्षा की।

जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आज बंगाली समाज की समस्याओं के निपटारे को लेकर जितनी चिंता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को है, उतनी किसी को नहीं। सरकार ने बंगाली समाज के सम्मान के लिए युवाओं के प्रमाणपत्रों से पूर्वी पाकिस्तानी शब्द हटवाया है। उन्होंने कहा कि जिले में निवास कर रहे बंगाली समाज के हितों को लेकर सरकार गंभीर है।

नड्डा ने कार्यक्रम में बंगाली समाज के लोगों से सीधा संवाद करते हुए यह भी पूछा कि क्या आपको मुख्यधारा का जीवन जीने में किसी प्रकार की समस्या आ रही है। लोगों ने जवाब देते हुए कहा कि वह संतुष्ट हैं। पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थित पर बोलते हुए नड्डा ने कहा कि वहां आज भ्रष्टाचार व अराजकता का बोलबाला है। बंगाल के करीब 80 हजार लोगों को विस्थापन करना पड़ा है। भाजपा हमेशा से बंगाली समाज के साथ खड़ी है।

पश्चिम बंगाल की धरती सुभाष चंद्र बोस, रविंदनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद जैसी महान विभूतियों की जननी रही है। भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म भी पश्चिम बंगाल में ही हुआ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बंगाली समाज के हितों के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। जिले से कोलकाता के लिए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के माध्यम से सीधी सेवाएं शुरू करने का प्रयास किया जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं ब्रेकिंग: हल्दूचौड़ के ग्रामीण इलाकों में अवैध खनन लगातार जारी..

Wed Nov 17 , 2021
लालकुआ प्रदेश सरकार भले ही प्रदेश में मिट्टी खनन पर सख्ती से अंकुश लगाने की बात कर रही है। लेकिन लालकुआ कोतवाली क्षेत्र हल्दूचौड़ के ग्रामीण इलाकों में मिट्टी का अवैध खनन जारी है दिन रात अवैध मिट्टी खनन होने की पुलिस और प्रशासन को जानकारी होने के बाद भी […]

You May Like

Breaking News

advertisement