हिसार के गांव हिंदवान में लडक़ी के जन्म पर किया कुआं पूजन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

ढोल नगाड़ों के साथ हुआ जलवा पूजन, बेटी के जन्म पर मनाई गई खुशियां।

हिसार :- बेटी-बेटा एक समान हैं, बेटियां बेटों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। इसलिए हमें इनमें कोई फर्क नहीं करना चाहिए। जिस प्रकार बेटे के पैदा होने पर हम घर में खुशी मनाते हैं। उसी प्रकार बेटी के पैदा होने पर भी खुशी मनानी चाहिए। उक्त वक्तव्य भूप सिंह दादरवाल ने निकटवर्ती गांव हिंदवान में अपनी पोती के जन्म पर आयोजित कुआं पूजन के अवसर पर उपस्थित गांववासियों के बीच व्यक्त किए।
निकटवर्ती गांव हिंदवान के निवासी भूप सिंह दादरवाल के पुत्र प्रदीप के घर उसकी पत्नी शालिनी ने प्रथम संतान लक्ष्मी रूपी कन्या के जन्म दिया। घर में पुत्री के आगमन पर भूपसिंह दादरवाल के परिजनों ने स्वामी सुखदेवानंद महाराज के सानिध्य में ढोल नगाड़े बजाकर कुआं/जलवा पूजन किया। पुत्री के जन्म पर परिवार ने खुशी मनाकर जलपान का आयोजन भी रखा। ग्रामीणों ने भी दादरवाल परिवार की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कदमों से ही बेटा-बेटी के बीच का भेद मिटेगा और कन्या भ्रूण हत्या जैसा कलंक हमारे समाज से मिटेगा।
इस मौके पर शारदा देवी, कांग्रेस नेता रणधीर पनिहार, रामकुमार झाझडिय़ा उप सरपंच, गुलजारी लाल दादरवाल, कश्मीर दादरवाल, रमेश दादरवाल के अलावा गांववासी उपस्थित रहे।
कुंआ पूजन करती ग्रामीण महिलाएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा आयोजित जिला स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिताएं संपन्न हुई

Thu Nov 18 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा प्राइवेट विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। कुरुक्षेत्र, 18 नवम्बर : हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा जिला स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिताएं 17 और 18 नवम्बर को आयोजित की गई। जिसमें जिले के सभी राजकीय […]

You May Like

Breaking News

advertisement