बिहार:पूर्णिया पूर्व प्रखंड मुख्यालय में शुरू हुआ 09-टू-09 कोविड-19 टीकाकरण केंद्र

  • अब 12 घण्टे के भीतर कभी भी टीका लगा सकते हैं लोग
  • टीका लगाकर खुद को करें संक्रमण से सुरक्षित : बीडीओ
  • टीका की दोनों डोज जरूरी : प्रभारी चिकित्सा अधिकारी
  • केयर इंडिया के सहयोग से संचालित किया गया है टीकाकरण केंद्र

पूर्णिया संवाददाता

जिले के सभी लोगों को कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा भरपुर प्रयास किया जा रहा है। व्यस्त दिनचर्या के बीच लोग कभी भी समय निकालकर सुरक्षा का टीका लगा सके इसके लिए पूर्णिया पूर्व प्रखंड मुख्यालय में 09-टू-09 कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन स्थानीय बीडीओ अमित आनंद, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. शरद कुमार, बीएचएम विभव कुमार तथा डीटीएल केयर आलोक पटनायक द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। अब कोई भी 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग सुबह 09 बजे से रात के 09 बजे तक के बीच कभी भी मध्य विद्यालय प्रखंड मुख्यालय पूर्णिया पूर्व के टीकाकरण केंद्र में जाकर अपना सुरक्षा का टीका लगा सकते हैं। मौके पर केयर इंडिया वैक्सीनेशन कोऑर्डिनेटर जावेद खान के साथ अन्य स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित रहे।

टीका लगाकर खुद को करें संक्रमण से सुरक्षित : बीडीओ
टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करते हुए पूर्णिया पूर्व प्रखंड के बीडीओ अमित आनंद ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण वर्तमान में हमारे देश में नहीं है लेकिन यह अभी पूरी तरह समाप्त भी नहीं हुआ है। इससे सुरक्षित रहने के लिए सरकार द्वारा तीव्र गति से लोगों को सुरक्षा का टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी अगले कुछ दिनों तक हर घर दस्तक अभियान द्वारा सभी वंचित व्यक्तियों को टीका लगाया जा रहा है। अबतक टीका के दोनों डोज से वंचित सभी लोगों को अपनी सुरक्षा का टीका जरूर लगाना चाहिए जिससे कि वह संक्रमण से सुरक्षित रह सकें।

टीका की दोनों डोज जरूरी :
प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. शरद कुमार ने कहा कि संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए लगाया जा रहा टीका लोगों को दो डोज के रूप में दिया जा रहा है। कोविशील्ड लिए व्यक्ति 84 दिनों बाद तथा कोवैक्सीन लिए व्यक्ति 28 दिनों बाद अपना दूसरा डोज लगा सकते हैं। टीका की दोनों डोज आवश्यक है। इसलिए सभी व्यक्ति अपने तय समय में टीका के दोनों डोज जरूर लगा लें। तभी वह संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित रह सकते हैं।

केयर इंडिया के सहयोग से संचालित किया गया है टीकाकरण केंद्र :
केयर इंडिया डीटीएल आलोक पटनायक ने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में 09-टू-09 टीकाकरण केंद्र खोला जा रहा है। जहां लोग सुबह 09 से रात 09 बजे तक अपनी सुरक्षा का टीका लगा सकते हैं। इसके लिए केयर इंडिया द्वारा सभी आवश्यक सहयोग प्रदान किया जा रहा है जिससे कि सभी लोगों को आसानी से टीका लगाया जा सके तथा सभी सूचना कोविन पोर्टल पर समय से दर्ज हो सके। उन्होंने भी अबतक टीकाकरण के दोनों डोज से वंचित सभी लोगों को अपना टीका लगाने अपील की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:प्रथम महिला प्रधानमंत्री की जयंती मनाई गई

Fri Nov 19 , 2021
प्रथम महिला प्रधानमंत्री की जयंती मनाई गई अररिया संवाददाता यूथ कांग्रेस के द्वारा पटेल चौक पर कांग्रेस ज़िला उपाध्यक्ष शंकर प्रसाद साह जी के निज निवास पर देश के प्रथम महिला प्रधानमंत्री आयरन लेडी स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी की 102 वी जयंती मनाई गई ! इस मौके पर कांग्रेसियों ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement