उत्तराखंड: आई आई टी रुड़की ने मनाया 175 वाँ स्थापना दिवस…

रुड़की

– आईआईटी रूड़की ने मनाया 175 वा स्थापना दिवस

— कोविड काल के बाद देश की नामचीन संस्था आईआईटी रुड़की में अपना 175 वा स्थापना दिवस धूम-धाम के साथ मनाया। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले संस्थान के पूर्व छात्रों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में वर्चुअली केंद्रीय मंत्री धनमेंद्र प्रधान बतौर मुख्यातिथि रहे।

बता दे कि आईआईटी रुड़की ने आज अपना 175 वां स्थापना दिवस मनाया है। इस मौके पर देश विदेश में अपनी सेवाएं दे रहे आईआईटी के कई पूर्व छात्रों ने इस कार्यक्रम में ऑनलाइन प्रतिभाग किया। वही इस मौके पर अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 14 पूर्व छात्रों को आईआईटी ने सम्मानित भी किया।

आईआईटी रुड़की के डायरेक्टर प्रोफेसर ए.के चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना काल के बाद आज आईआईटी अपना सबसे बड़ा कार्यक्रम कर रहा है और संस्पथान अपना स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मना रहा है। इस मौके पर पूर्व छात्रों ने ऑनलाइन प्रतिभाग किया जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने बताया आईआईटी का 175 वर्ष का ये सफर बहुत शानदार रहा, आईआईटी तमाम क्षेत्रो में शिखर पर पहुची है और आगे भी बेहतर करने की कोशिश जारी है।

बाइट– प्रोफेसर ए .के. चतुर्वेदी (डायरेक्टर आईआईटी रुड़की)

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: महामहिम राज्यपाल की चादरपोशी..

Fri Nov 26 , 2021
रुड़की महामहिम राज्यपाल की चादरपोशी –रुड़की: केरल के महामहिम राज्यपाल आरिफ मौहम्मद खान आज हरिद्वार के दौरे पर रहे जहां उन्होंने अलग-अलग जगहों पर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। इसी कड़ी में राज्यपाल आरिफ मौहम्मद खान सूफी संतों की नगरी पिरान कलियर पहुँचे जहां उन्होंने विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक […]

You May Like

advertisement