व्यापारी को ईमानदारी की राजनीति दे दो, व्यापार की तरक्की खुद हो जाएगी- मनीष सिसोदिया

-व्यापार कैसे ठीक होगा व्यापारी को पता है, ‘आप’ की सरकार बनने पर व्यापारी से चर्चा कर बनाई जाएंगी पॉलिसी- सिसोदिया

-‘आप’ की सरकार बनने पर इंस्पेक्टरी रेड राज और फिजूल की दस्तावेज प्रक्रिया को बंद कर व्यापार को दिया जाएगा बढ़ावा

-व्यापारियों और कारोबारियों के रू-ब-रू हुए पंजाब दौरे पर आए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीश सिसोदिया

फिरोजपुर, 30 नवंबर
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय नेता एवं दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार को फिरोजपुर में ‘व्यापारियों-कारोबारियों से मनीष सिसोदिया की बातचीत’ कार्यक्रम में उद्योगपति, व्यापारी-कारोबारी, ट्रांसपोर्टर और दुकानदारों से रू-ब-रू हुए। कार्यक्रम में विभिन्न इंडस्ट्री से भारी संख्या मेें व्यापारी-कारोबारी और उद्यमियों समेत दुकानदार पहुंचे। कारोबारी मनमोहन सयाल और भरत मेहता समेत कई व्यापारियों ने दरपेश आने वाली समस्याओं समेत उनके समाधान मनीष सिसोदिया से सांझा किए।
मनीष सिसोदिया ने व्यापारियों-उद्यमियों, कारोबारियों और दुकानदारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि व्यापारी को ईमानदारी की राजनीति दे दो, व्यापार की तरक्की खुद हो जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि व्यापार की तरक्की के बिना किसी भी प्रदेश की तरक्की नहीं हो सकती। लेकिन उसके लिए व्यापार पर लगाई गई अनावश्यक पाबंदियां हटानी पड़ेंगी और व्यापारी को तंग करना बंद करना होगा।

मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी को वोट क्यों दें, इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ‘आप’ की सरकार बनने पर भ्रष्टाचार को पूर्ण रूप से खत्म कर ईमानदारी, निष्पक्षता, विकास और शिक्षा की बेहतरी की राजनीति की जाएगी, दिल्ली की तरह पंजाब में भी व्यापारियों को सरकार में हिस्सेदार बनाया जाएगा, उनसे चर्चा के बाद ही नीतियां बनाकर उन्हें लागू किया जाएगा, इसी आधार पर आम आदमी पार्टी को वोट दें। उन्होंने कहा कि यह सबकुछ आप की सरकार ने दिल्ली में करके दिखाया है। लेकिन पंजाब में अब तक की सरकारों ने पंजाब-पंजाबियत और पंजाबियों को धोखा देने के अलावा कुछ नहीं किया।

मनीष सिसोदिया ने कहा जो पंजाब कभी अपने उद्योगों-व्यापार और इंडस्ट्री के लिए मशहूर हुआ करता था, पंजाब की राजनीतिक पार्टियों ने उस रंगले पंजाब की आर्थिक और सामाजिक हालत कमजोर और चिंताजनक कर दी है। पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनने पर व्यापार-कारोबार को पूर्ण रूप से बढ़ावा दिया जाएगा, इससे रोजगार तो बढ़ेंगे ही और पंजाब के व्यापारियों-कारोबारियों, दुकानदारों की तरक्की के साथ पंजाब को खुशहाल पंजाब बनाया जाएगा। सिसोदिया ने कहा कि व्यापारियों-कारोबारियों, उद्यमियों और दुकानदारों ने अपनी समस्याएं बताने के अलावा उनके समाधान भी सुझाए हैं। इसी कारण व्यापारियों-कारोबारियों, दुकानदारों के साथ बैठकर पंजाब के उद्योग और प्रगति का रोड मैप तैयार किया जाएगा। क्योंकि क्वआप’ के राष्ट्रीय कन्वीनर एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राजनीति भी यही है कि जिन्हें काम आता है, उनके साथ बैठकर समाधान तलाश उसे लागू किया जाए। क्योंकि अरविंद केजरीवाल (आप) को सरकार चलानी आती है लेकिन व्यापार चलाना केवल व्यापारियों-कारोबारियों को ही आता है।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि आजकल पंजाब में शिक्षा के मुद्दा भी काफी सरगर्म है और उन्हें खुशी है कि देश की राजनीति में चुनावों के समय पहली बार शिक्षा पर बहस होनी शुरू हुई है। क्योंकि -आप की सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किया है और देश में सबसे अधिक पूरे बजट का 25 प्रतिशत हिस्सा केवल शिक्षा पर खर्च किया है और ऐसा 6 वर्ष से किया जा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया द्वारा व्यापारियों से मिलने का समारोह रखा गया था जिसमें टकसाली वर्करों द्वारा विरोध किया गया व आरोप लगाया गया कि समारोह के आयोजकों ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया और ना ही उन्हें श्री मनीष सिसोदिया से मिलने का समय दिया गया जिसके विरोध में वर्करों व पदाधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गाड़ी के आगे आकर रोष प्रदर्शन किया वह नारेबाजी की

इस मौके पर रणबीर सिंह भूल्लर, आशू बंगड़, अनिल ठाकुर व रमन मित्तल आदि नेता उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:युवाओं के स्वास्थ्य के साथ हो रहा खिलवाड़ , नशीले पदार्थ की बिक्री जारी

Tue Nov 30 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी युवाओं के स्वास्थ्य के साथ हो रहा खिलवाड़ , नशीले पदार्थ की बिक्री जारी हसेरन विकासखंड क्षेत्र के सरगौली गांव में गांजा की बिक्री जोरो से हो रही है । गांव निवासी प्रमोद उर्फ नाते पुत्र देवी चरण उम्र 45 वर्ष […]

You May Like

advertisement