उत्तराखंड:-लंबे बालों को बनाया कमाई का जरिया, यूट्यूब पर हैं कई फॉलोअर्स

उत्तराखंड:-लंबे बालों को बनाया कमाई का जरिया, यूट्यूब पर हैं कई फॉलोअर्स,
हल्द्वानी संवाददाता की रिपोर्ट

नैनीताल। फैशन व लाइफ स्टाइल की बात की जाए तो लंबे बाल महिलाओं की पहली पसंद हैं। जिसके लिए महिलाएं हर माह हजारों रुपये बालों की देखभाल के लिए खर्च करती हैं, वहीं हल्द्वानी की रेनू धारियाल ने लंबे बालों को अपनी कमाई का जरिया बना लिया है। इसके साथ ही लंबे बालों का रिकार्ड भी उन्होंने अपने नाम दर्ज करा लिया है।
हल्द्वानी के फतेहपुर निवासी 34 वर्षीय रेनू धारियाल ने वर्ष 2007 में दोस्तों की सलाह पर बाल बढ़ाना शुरू कर दिया। लंबे बालों को तारीफ मिलने लगी तो अपने शौक को प्रोफेशन बनाने के लिए भी रेनू धारियाल ने प्रयास शुरू किया। जिसके चलते उन्होंने यू-ट्यूब चैनल बनाया है।

जिसके जरिये वह लोगों तक बालों की केयर के लिए घरेलू उपाय का प्रसारण कर रही हैं। मूल रूप से बेरीनाग, पिथौरागढ़ निवासी रेनू ने बताया कि शादी के बाद वह हल्द्वानी में रह रही हैं। पति मनोज धारियाल भारतीय सेना में कार्यरत हैं। वह छठी कक्षा की छात्रा अपनी बेटी के बाल भी बढ़ा रही हैं। बेटी काजल के बाल कमर तक लंबे हो गए हैं। मां-बेटी के लंबे बालों को सराहना मिल रही है।
इंडिया बुक में दर्ज हुआ नाम
अपने लंबे बालों का रिकार्ड दर्ज कराने के लिए रेनू ने आनलाइन तरीके से इंडिया बुक आफ रिकार्ड के लिए आवेदन किया। जिसमें बालों से जुड़े वीडियो आदि देखने के बाद संस्था की ओर से प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह आदि भेजा गया है।
यू-टयूब पर 39600 सब्सक्राइबर
लंबे बालों के आसान उपाय बताने वाली रेनू धारियाल ने एमआरडी लांग हेयर उत्तराखंड के नाम से यू-ट्यूब चैनल बनाया है। जिसमें सब्सक्राइबर की संख्या 39 हजार 600 से ज्यादा हो गई है। जिसमें वह पांच से 15 हजार रुपये तक प्रतिमाह कमाई कर रही हैं। लोगों को बालों की देखभाल के लिए विभिन्न तरीकों से अवगत करा रही हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवैध देशी तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार

Wed Feb 10 , 2021
अवैध देशी तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार आजमगढ़| रानी कीसराय प्रभारी निरीक्षक रानी की सराय रामायण सिंह के नेतृत्व उ0नि0 अरविन्द कुमार यादव, व0उ0नि0 उदयराज यादव मय पिकेट ड्युटी पर लगे फोर्स के साथ ऊचीगोदाम चौराहे पर आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग कर रहे थे […]

You May Like

Breaking News

advertisement